तेजस्वी यादव से लेकर चिराग पासवान तक, बिहार चुनाव के ये 5 प्रसिद्ध युवा चेहरे अब तक है अविवाहित - Newztezz

Breaking

Wednesday, November 4, 2020

तेजस्वी यादव से लेकर चिराग पासवान तक, बिहार चुनाव के ये 5 प्रसिद्ध युवा चेहरे अब तक है अविवाहित

बिहार-युवा-राजनीतिज्ञ
बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार युवा राजनेताओं का बोलबाला है। राजद के तेजस्वी मुख्यमंत्री की दौड़ में आगे निकलते दिख रहे हैं, वहीं लोजपा के चिराग पासवान ने भी इस बार एनडीए का खेल बदल दिया है। इस बार चुनाव में कुछ और युवा चेहरे हैं जो बहुत चर्चा में हैं। जिसमें श्रेयसी सिंह से लेकर पुष्पम प्रिया तक शामिल हैं। खास बात यह है कि ये सभी अभी अविवाहित हैं।

चिराग पासवान
, जो 38 वर्ष की गई है, है  न  शादी की  अभी तक। बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने वाले चिराग 2019 से अपने पिता की राजनीतिक विरासत संभाल रहे हैं।  वे लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष हैं। पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी की सारी जिम्मेदारी उन पर आ गई है।

पुष्पम चौधरी
इन चुनावों में एक नाम जो सोशल मीडिया पर सामने आया है,  वह है, पुष्पल प्रिया चौधरी, प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष। वे अभी अविवाहित हैं। लंदन से लौटी पुष्पम प्रिया ने इन चुनावों से राजनीति में प्रवेश किया। पुष्पम के पिता विनोद चौधरी जदयू से एमएलसी रहे हैं।

तेजस्वी यादव
तेजस्वी% 2B345

राजद से मुख्यमंत्री का चेहरा हैं  । अभी वह 31 साल का है लेकिन राजनीति के गुर अच्छी तरह जानता है। क्रिकेटर से राजनेता बने तेजस्वी यादव लालू प्रसाद के सबसे छोटे बेटे हैं और अभी भी कुंवारी हैं। मजेदार बात यह है कि तेजस्वी यादव ने एक साक्षात्कार में अपनी शादी के बारे में कहा कि वह चिराग पासवान और निशांत कुमार की शादी के बाद ही शादी करेंगे।

निशांत कुमार
निशांत कुमार नीतीश कुमार के इकलौते बेटे हैं, वे भी  सिंगल हैं। निशांत सक्रिय राजनीति में नहीं हैं, लेकिन बिहार में उनकी चर्चा अक्सर होती है। पेशे से इंजीनियर निशांत ने बीआईटी मेसरा में पढ़ाई की है, शुरू से ही अध्यात्म की ओर उनका झुकाव था।

श्रीसी सिंह
Shreyashi-singh1

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय  सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह 29 साल की हैं, वे चैंपियन की शूटिंग कर रही हैं। दिग्विजय सिंह ने बांका जिले की संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व किया, जबकि उनकी मां पुतुल कुमारी भी सांसद रही हैं।

No comments:

Post a Comment