चमत्कार: तुर्की में भूकंप के 3 दिन बाद दो लड़कियां मलबे से बची - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 3, 2020

चमत्कार: तुर्की में भूकंप के 3 दिन बाद दो लड़कियां मलबे से बची

तुर्की

 ANKARA  :  तुर्की के इज़मिर शहर में आए भयावह भूकंप के दो दिन बाद मलबे से दो लड़कियों को बचाया गया है। लड़कियां 3 और 14 साल की हैं। भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 85 हो गई है।बचाव दल को देश के तीसरे सबसे बड़े शहर में मलबे के नीचे कई शव मिले हैं।

मलबे के नीचे 58 घंटे तक फंसे रहने के बाद बचावकर्मियों ने 14 वर्षीय इदिल सिरिन को जिंदा बचाया है। एनटीवी के अनुसार, इडिल सिरिन की 8 वर्षीय बहन को बचाया नहीं जा सका। सात घंटे बाद, बचाव दल ने 3 वर्षीय एलिफ पेरिंसैक को जीवित पाया। उनकी मां, भाई और दो बहनों को पहले ही बचाया जा चुका था। एलिफ करीब 65 घंटे तक मलबे के नीचे फंसा रहा।


अब तक कुल 106 लोगों को बचाया गया है। तुर्की के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख मेहमत गुलोग्लु ने कहा, "भगवान का बहुत-बहुत धन्यवाद।" हमने अपने योगिनी को अपार्टमेंट ब्लॉक से बाहर निकाल दिया। '  इस बीच, उपस्थित लोगों ने राहत बल की प्रशंसा की। लड़की को अस्पताल ले जाया गया। भूकंप से अब तक हजारों लोग घायल हो चुके हैं।

भूकंप की तीव्रता को लेकर अभी भी विवाद है। यूएसजीएस के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.0 और रिक्टर पैमाने पर 6.9 थी। तुर्की आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.6 थी। भूकंप ने एक हल्की सुनामी को भी जन्म दिया जिसने कम से कम एक महिला की जान ले ली।

No comments:

Post a Comment