अगले 24 में बंगाल की खाड़ी में उठ सकता है चक्रवाती तूफान, रहे अलर्ट - Newztezz

Breaking

Monday, November 23, 2020

अगले 24 में बंगाल की खाड़ी में उठ सकता है चक्रवाती तूफान, रहे अलर्ट


नई दिल्ली
: बंगाल की खाड़ी में अगले 24 घंटे में बड़ा चक्रवाती तूफान उठ सकता है। मौसम विभाग ने आंशका जताई है कि ये तूफान तमिलनाडु और पुडुचेरी की ओर बढ़ने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार यह 25 नवंबर की दोपहर तक करईक्‍कल और मामल्‍लपुरम से गुजर सकता है।

एस बालाचंद्रन ने सोमवार की सुबह ये जानकारी दी कि दक्षिण पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम हवा का दबाव पुदुचेरी से 600 किलोमीटर और चेन्‍नेई से 630 किलोमीटर दूर है। यही अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है। इस चक्रवाती तूफान के कारण तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईक्‍कल में तेज बारिश हो सकती है।

बता दें इससे पहले भी बीते कल मौसम विभाग ने आगाह किया था कि दक्षिण पश्चिम अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान ‘गति’ ‘बहुत गंभीर’ कैटिगरी का है। वहीं इस तूफान का असर उत्तरप्रदेश में देखने को नहीं मिलेगा। मौसम निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले एक सप्ताह तक प्रदेश में आसमान साफ रहेगा, धूप खिलेगी और अगले दो दिनों के बाद दिन व रात के तापमान में गिरावट के बजाए बढ़ोत्तरी होगी।

सुबह हल्का कोहरा छाया रह सकता है। कहीं-कहीं हल्की धुंध भी रह सकती है। रात के तापमान में भी कोई खास फर्क नहीं पड़ा। गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर मण्डलों में रात के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट नहीं आई। वाराणसी, बरेली, अयोध्या, प्रयागराज, लखनऊ, मुरादाबाद, झांसी, आगरा मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा।

शनिवार को सबसे कम 6.2 डिग्री सेल्सियस रात का तापमान मुजफ्फरनगर में दर्ज हुआ। बीते 24 घंटों के अंदर उत्तर प्रदेश में दिन के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ। झांसी, गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, बरेली, आगरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर मण्डलों में दिन के तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई।

No comments:

Post a Comment