साप्ताहिक राशिफल 23 से 29 नवंबर: कुंभ, मीन और मेष राशि को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, इन राशियों के जातक रहेंगे भाग्यशाली - Newztezz

Breaking

Monday, November 23, 2020

साप्ताहिक राशिफल 23 से 29 नवंबर: कुंभ, मीन और मेष राशि को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, इन राशियों के जातक रहेंगे भाग्यशाली

 


मेष राशि

सप्ताह की शुरुआत कार्यों में रही किसी बड़ी अड़चन के दूर होने के साथ होगी। अटके हुए महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी या फिर उसमें प्रगति होगी। धर्म-कर्म में रुचि जगेगी और किसी धार्मिक स्थान की यात्रा भी संभव है। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और मनचाहा पद मिल सकता है। भूमि, भवन और वाहन आदि सुख-साधनों में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी की सेहत कुछ नरम रह सकती है। अचानक से किसी चीज की खरीद में बड़ी धनराशि खर्च करनी पड़ सकती है। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। सप्ताह के अंत में परिवार के संग समय बिताने का मौका मिलेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी।

वृषभ राशि
इस सप्ताह जातक अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी। बात से ही बात बनेगी और बात से ही बात बिगड़ेगी, ऐसे में किसी भी सूरत में अपना आपा न खोएं। नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का ज्यादा बोझ रहेगा। जरूरत से ज्यादा भागदौड़ अधिक करनी पड़ सकती है। स्त्रियों से विशेष रूप से सावधान रहें। किसी स्त्री के कारण अपयश हो सकता है। यदि किसी बड़ी योजना पर धन निवेश करने की सोच रहे थे तो थोड़ा इंतजार करना बेहतर रहेगा। किसी शुभचिंतक की सलाह पर ही कोई बड़ा फैसला लें। सप्ताह के मध्य में सेहत को लेकर सतर्क रहें। नेत्र कष्ट या फिर हड्डियों से जुड़े रोग उभर सकते हैं। इस दौरान अनावश्यक चीजों पर खर्च हो सकता है।

मिथुन राशि 
इस सप्ताह जातक की आय कम और खर्च ज्यादा रहेगा। भाई-बहनों से किसी बात को लेकर तकरार हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को कठिन परिश्रम के पश्चात ही कार्यों में सफलता मिलेगी। धन के लेन-देन में खूब सावधानी रखने की जरूरत है। किसी कार्य योजना के लिए धन उधार लेने से पूर्व खूब सोच विचार कर लें। सप्ताह के अंत में हालात में कुछ सुधार होगा। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे, जिनसे भविष्य में लाभ होगा। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी मित्र या स्वजन के माध्यम से प्रेम संबंधों में पनपी गलतफहमियां दूर होंगी। महिलाओं का परोपकारी एवं धार्मिक कार्यों के प्रति मन लगेगा।

कर्क राशि 
रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों की नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। नये कार्यों की योजना बनेगी। संपत्ति से संबंधित मामलों में विशेष रूप से लाभ होगा। कोर्ट-कचहरी में चल रहा मामला में आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। सप्ताह के मध्य में कुछ ऐसे नए एवं महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जो भविष्य में काफी लाभप्रद साबित होंगे। व्यापार में अप्रत्याशित लाभ के योग बनेंगे। सप्ताह के अंत में अचानक से कोई यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा खर्चीली और थकान भरी होगी। इस दौरान सेहत का विशेष ख्याल रखें। सप्ताह के अंत में छात्रों को असमंजस की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। स्वयं की सेहत का भी विशेष ध्यान रखने की जरूरत रहेगी।

सिंह राशि 
इस सप्ताह छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज करने की जरूरत रहेगी, अन्यथा सालों से बने संबंध टूट सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों को साथ लेकर चलने पर ही सफलता के योग हैं। सप्ताह की शुरुवात में अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। श्वसन संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं। सप्ताह के मध्य में अत्यधिक खर्चें से मन अशांत रहेगा। वहीं सप्ताह के अंत में किसी वरिष्ठ की मदद कार्यों में अड़चनें दूर होंगी। व्यवसाय में लाभ एवं बढ़ोत्तरी के अवसर प्राप्त होंगे। सुदूर यात्रा के भी योग बनेंगे। किसी पर्वतीय क्षेत्र में या धर्म स्थान पर अचानक जाना पड़ सकता है। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलने पर घर में खुशी का माहौल रहेगा।

कन्या राशि 
यह सप्ताह जातक के लिए भाग्यवर्धक है। सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी मदद से कोई बड़ा काम बनेगा। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से परिवार में संपत्ति को लेकर चले आ रहे विवाद का निबटारा होगा। व्यापार में अप्रत्याशित लाभ होगा। किसी बड़ी योजना में निवेश भी कर सकते हैं। विदेश से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय शुभ है। सप्ताह के मध्य में अपनी चीजों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत रहेगी। विशेष तौर पर नये वाहन की सुरक्षा करें एवं वाहन धीमें चलाएं। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष से मानसिक कष्ट हो सकता है।

तुला राशि
इस सप्ताह आपके सामने कुछ चुनौतियां आयेंगी लेकिन आप अपनी सूझबूझ से उनसे पार पाने में सफल होंगे। माता-पिता या किसी मित्र की मदद से कोई अटका कार्य पूरा होगा। 24 नवंबर के बाद कामकाज की व्यस्तता बढ़ेगी। धन लाभ एवं पारिवारिक सुख में बढ़ोत्तरी होगी। नौकरीपेशा लोगों का तबादला हो सकता है। कामकाजी महिलाओं के लिए समय अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको प्रशंसा और प्रमोशन मिल सकता है। इस दौरान रोजी-रोजगार की दिशा में किए गये प्रयास सफल होंगे। छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखद और लाभदायक होगी। घर के किसी सदस्य या मित्र की मदद से मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है। महिलाओं की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें।

वृश्चिक राशि 
जातक के लिए ये सप्ताह अत्यंत ही सुखद साबित होने जा रहा है। परिवार में किसी धार्मिक कार्य के संपन्न होने से मन में शांति और खुशी प्राप्त होगी। किसी कार्य विशेष के लिए किए गये प्रयास सफल होंगे। व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ होगा। नौकरी प्राप्त करने की दिशा में चल रहे प्रयास सफल होंगे। आफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग रहेगा। सप्ताह के मध्य में यात्रा के प्रबल योग हैं। ऐसे में कोरोना काल को देखते हुए अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की अपेक्षाओं की अनदेखी न करें। घर हो या बाहर अपनी मूल्यवान चीजों का विशेष रूप से ख्याल रखें। किसी मित्र के साथ लंबे समय से चली आ रही मित्रता प्रेम में बदल सकती है।

धनु राशि 
करिअर और कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह धनु राशि के जातकों के लिए नये अवसर लेकर आ रहा है। पूर्व में सोची हुई योजनाओं में सफलता मिलेगी। कारोबार में लाभ व उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी आत्मीयजन की मदद से लंबे समय से पारिवारिक सदस्यों के साथ चली आ रही कोई बड़ी गलतफहमी के दूर होगी। परिजन आपके प्रेम संबंधों पर विवाह की मुहर लगाने को तैयार हो जाएंगे। सप्ताह के अंत में घर में होने वाले मांगलिक कार्यों से मन शांत रहेगा। छात्रों और युवाओं को करिअर बनाने की दिशा में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी। बदलते मौसम में सावधानी रखें अन्यथा सेहत संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं। मंगलवार के दिन किसी भी प्रकार का लेन-देन करने से बचें। किसी से भूलकर भी धन उधार न लें।

मकर राशि 
इस सप्ताह जातक पर आलस्य हावी हो सकता है। जिसके चलते हाथ आये अवसर से हाथ खो सकते हैं। लाभ एवं उन्नति के पर्याप्त अवसर के बावजूद समुचित लाभ नहीं उठा पायेंगे। कामकाज संबंधी निर्णयों में देरी के चलते नुकसान उठाना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में छुपे हुए शत्रुओं से सतर्क रहने की आवश्यकता है। विरोधी आपके लिए षड़यंत्र रच सकते हैं। किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले ठीक से जरूर पढ़ें और किसी को कोई ऐसा वादा न करें जिसे आपको भविष्य में पूरा करने में परेशानी उठानी पड़े। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। युवाओं का समय मध्यम है। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर ही कदम आगे बढ़ाएं।

कुंभ राशि
यह सप्ताह राजनीति से जुड़े लोगों के लिए विशेष रूप से शुभ है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे। छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। व्यवसाय में अपेक्षा से अधिक लाभ प्राप्त होगा। विभिन्न स्रोतों से आये के अवसर बनेंगे। गृहस्थ जीवन में संपन्नता आयेगी। पत्रकारिता, शिक्षा, लेखन आदि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को मान-सम्मान प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में धार्मिक कार्यों में अधिक समय व्यतीत होगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्य के संपन्न से हंसी खुशी का माहौल रहेगा। किसी मित्र या रिश्तेदार से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। सप्ताह के अंत में महिलाओं को खुद की सेहत या फिर किसी बात को लेकर मन चिंतित रहेगा।

मीन राशि 
इस सप्ताह मीन राशि के जातकों को परिस्थिति के साथ तालमेल बिठाते हुए आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। संपंति से जुड़े विवादों को कुछ दिनों के लिए टाल दें। कार्यों में कुछ अड़चनों के बावजूद सफलता प्राप्त होगी। सामाजिक एवं धार्मिक आयोजनों में मान-सम्मान प्राप्त होगा। भविष्य की योजना को लेकर धन निवेश कर सकते हैं। हालांकि धन निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति या शुभचिंतक की सलाह लेना उचित रहेगा। सप्ताह के अंत में युवाओं को खुशियां मनाने के तमाम अवसर मिलेंगे। दोस्तों परिजनों के साथ मौज-मस्ती करते हुए समय बीतेगा। दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। प्रेम संबंधों में किसी तीसरे व्यक्ति के दखल से मन में तनाव बना रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें। पेट और जोड़ों से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं।

No comments:

Post a Comment