केनरा बैंक में 220 पदों पर सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, अभी करें आवेदन - Newztezz

Breaking

Monday, November 23, 2020

केनरा बैंक में 220 पदों पर सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, अभी करें आवेदन



देहरादून  : बैंक में नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। केनरा बैंक उत्तराखंड में 220 विशेषज्ञ अधिकारी पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 नवंबर से 15 दिसंबर तक कैनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन का पूरा चरण केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दिया गया है। आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी श्रेणियों के लिए 600 रुपये और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

पदों की संख्या- 220, पदों का नाम- प्रशासक, प्रबंधक, डेटा खनन विशेषज्ञ, साइबर फोरेंसिक विश्लेषक, तथ्य विश्लेषक, चार्टर्ड एकाउंटेंट, लागत लेखाकार, नैतिक हैकर और प्रवेश परीक्षक, डेवलपर, प्रोग्रामर, बीआई विशेषज्ञ, एक्सट्रैक्ट, ट्रांसफॉर्मर लोड विशेषज्ञ, एसओसी विश्लेषक, सूचना सुरक्षा विश्लेषक।

शैक्षिक योग्यता- ग्रेजुएशन, इंजीनियरिंग डिग्री, लॉ डिग्री, बीई, बीटेक, एमई, एम.टेक, एमसीए और एमबीए।

आयु सीमा- उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से 30 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को भारत सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। उम्मीदवार अधिसूचना में आयु छूट से संबंधित अधिक जानकारी की जांच कर सकते हैं।

पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन से पहले दिशानिर्देश को पढ़ने की सलाह दी जाती है, क्योंकि किसी भी उम्मीदवार का गलत भरा हुआ फॉर्म विभाग द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

केनरा बैंक विशेषज्ञ अधिकारियों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में 150 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसके लिए 200 अंक निर्धारित किए जाएंगे। परीक्षा दो घंटे तक आयोजित की जाएगी। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे। किसी भी प्रश्न के गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

No comments:

Post a Comment