2 नवंबर 2020 राशिफल: मेष, मिथुन, तुला सहित इन राशियों के जातकों की आमदनी में होगी बढ़ोत्तरी, अन्य जानें अपना भाग्यफल - Newztezz

Breaking

Monday, November 2, 2020

2 नवंबर 2020 राशिफल: मेष, मिथुन, तुला सहित इन राशियों के जातकों की आमदनी में होगी बढ़ोत्तरी, अन्य जानें अपना भाग्यफल

rashifal-76

 मेष राशि

आजकल को चिंताओं से दूर रखने की कोशिश करनी पड़ेगी। खर्चों में जो तेजी बनी आ रही थी, वह आज कम होगी और आमदनी में बढ़ोत्तरी दिखाई देगी। पैसा बैंक में जमा कर पाने में भी सफलता मिल सकती है। परिवार के साथ समय बिताएंगे और अच्छा भोजन करेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके काम आएगा। दांपत्य जीवन बिता रहे लोग आज अच्छा तालमेल रखेंगे तथा प्रेम जीवन बिताने वाले लोगों को आज अपने प्रिय की चिंता सताएगी। काम के सिलसिले में दिनमान आपको एकाग्र चित्त होकर काम करने के लिए प्रेरित कर रहा है।

वृष राशि
आज आप भरपूर आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। इसकी वजह से आपके काम में भी कोई चुनौती बड़ी दिखाई नहीं देगी और आप अच्छा काम करेंगे। निजी जीवन की भी समस्याओं को दूर करने में आज आप समय देंगे। मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे, जिससे समस्याओं में कमी आएगी। आपकी संतान से अच्छे समाचार सुनने की संभावना बनेगी और निजी जीवन में खुशी रहेगी। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज उनके साथ घूमने जाने का मौका मिलेगा। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में घुल मिलकर रहेंगे और अपने जीवन साथी से कुछ खरीदारी की बात करेंगे।

मिथुन राशि
आज वाद विवाद में सफलता मिलेगी। कोर्ट कचहरी से संबंधित काम का फैसला आपके लिए अच्छा रहेगा। इस संबंध में कुछ खर्चे भी हो सकते हैं लेकिन आमदनी अच्छी रहने से आपको कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। पारिवारिक जीवन आपको संतुष्टि देगा और घरवालों के साथ आज कुछ समय भी बिताएंगे। दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और काम के सिलसिले में आपको आज थोड़ा तनाव झेलना पड़ सकता है। काम का बोझ अधिक होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के साथ कोई नया बिजनेस शुरू करने की बात कर सकते हैं।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपकी आमदनी में आज अच्छी वृद्धि होगी और आपके पास कहीं से पैसे आ सकते हैं। आपके अपने भी आप पर जान छिड़केंगे और उनका प्यार आपको प्राप्त होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग कुछ असमंजस की स्थिति में रहेंगे लेकिन जो लोग शादीशुदा हैं, वो अपने दांपत्य जीवन का सुख प्राप्त करेंगे। आपको अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखना होगा और धन कमाने के लिए किसी गलत चक्कर से बचकर रहें। जीवन में खुशियों का दौर शुरू होगा। काम के सिलसिले में आज आपके हाथ में कुछ नए असाइनमेंट लग सकते हैं।

सिंह राशि
आज आप अपने काम को सबसे ज्यादा तरजीह देंगे और इसलिए कार्य क्षेत्र में आज का दिन बेहद अच्छा रहेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज आपको अपने प्रिय से कुछ निराशा होगी क्योंकि वो आपकी कोई बात को मानने से इंकार कर देंगे। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए बहुत प्रयास करेंगे और इसका उन्हें अच्छा लाभ भी मिलेगा लेकिन जीवन साथी की सेहत उन्हें परेशान करेगी। परिवार को आज आप की जरूरत पड़ सकती है। इनकम को बढ़ाने के लिए कोई नया रास्ता अपना सकते हैं।

कन्या राशि
आज पारिवारिक संतुष्टि रहेगी। परिवार के लोगों का स्वास्थ्य यदि बिगड़ा हुआ था तो आज उसमें सुधार दिखाई देगा। पूजा-पाठ या कोई धार्मिक काम हो सकता है। ट्रैवलिंग पर जाने की प्लानिंग हो सकती है। कहीं दूर यात्रा या किसी पवित्र नदी में स्नान करने की इच्छा जागेगी। समाज में मान सम्मान मिलेगा। कुछ नया करने का विचार मन में आएगा, जो दूसरों की भलाई के लिए होगा। काम के सिलसिले में आज का दिन प्रेरित करने वाला होगा। दांपत्य जीवन के मसले ध्यान खींचेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुश नजर आएंगे।

तुला राशि
आज अपने कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव से थोड़े परेशान हो सकते हैं। काफी भागदौड़ भी रहेगी, जिससे अधिकांश समय व्यर्थ होगा। अपने साथ काम करने वालों से अच्छा बर्ताव करना जरूरी होगा, नहीं तो मुसीबत आ सकती है लेकिन अचानक से आमदनी बढ़ने की कोई संभावना नजर आ जाएगी। आज अपनी सेहत का ध्यान रखें, चोट लग सकती है। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को बढ़िया बनाने के लिए अपने जीवनसाथी से आज कुछ बातें करेंगे जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते से संतुष्ट नजर आएंगे।

वृश्चिक राशि
आज आपका मन बहुत खुश होगा। आपके रुके हुए काम अपने आप आगे बढ़ना शुरू हो जाएंगे, जिससे मानसिक तौर पर हर्ष होगा और आज आपका दांपत्य जीवन भी खुशी से भरा रहेगा। जीवन साथी साथ में मिलकर घर की खुशहाली के लिए कुछ करने की कोशिश करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के गुस्से वाले स्वभाव से थोड़े दुखी हो सकते हैं। काम को लेकर आप काफी व्यस्त भी रहेंगे और काफी एक्टिव भी। बिजनेस पार्टनर से आपके रिलेशन में सुधार होगा, जिसका असर आपके काम पर पड़ेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

धनु राशि
आज आपको अपने खर्चों से छुटकारा मिल सकता है और इनकम बढ़ने के योग बनेंगे। आपके पैसे आपका कोई दोस्त चुका सकता है, जिससे आपकी दिवाली बन जाएगी। आज अचानक से किसी अनचाही यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, इसलिए सावधानी से जाएं ताकि कोई समस्या ना हो। आज का दिन काफी बिजी रहेगा और आपको अपने कार्य क्षेत्र में भी थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा। इधर-उधर की बातों से हटकर अपने काम पर ध्यान दें संतान से सुख मिलेगा। शादीशुदा लोगों को साथ लेकर शॉपिंग करने जाएंगे।

मकर राशि
आज आप अपने प्रेम जीवन को लेकर बहुत खुश नजर आएंगे। आपका प्रिय भी बढ़-चढ़कर आपकी तारीफ करेगा, जो आपका दिल छू जाएगी और आप उन्हें कोई अच्छा सा गिफ्ट देंगे।  शादीशुदा लोग अपने दांपत्य जीवन में बेहद खुश नजर आएंगे और जीवन साथी की तारीफ में कसीदे पढ़ेंगे। काम के सिलसिले में आप बहुत जोर लगाकर अपने काम को करेंगे और तारीफ के लिए जगह बनाएंगे। इनकम सामान्य रहेगी और खर्चे भी नियंत्रण में रहेंगे। भाइयों से कहासुनी हो सकती है। प्रेम की वृद्धि होगी, जिससे पारिवारिक जीवन खुशनुमा बनेगा।

कुंभ राशि
आज आप पारिवारिक जीवन में तालमेल बढ़ाने की कोशिश करेंगे। ऐसी ऐसी बातें करेंगे, जो आपके परिजनों के चेहरे पर खुशी लेकर आए। काम के सिलसिले में आपको थोड़ा सा ध्यान देना होगा, आपका मन वहां से हट सकता है। बिजनेस के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है और आगे बढ़ सकते हैं। आज नई शुरुआत करने के लिए बेहद अच्छा दिन है। अपने साथ काम करने वालों से बढ़िया बर्ताव करें और अपने बॉस को भी खुश रखने की कोशिश करें। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से संतुष्ट नजर आएंगे और प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी अपने प्रिय को शादी के लिए मनाने में कामयाबी हासिल कर सकते हैं।

मीन राशि
खुद के गुस्से पर नियंत्रण रखेंगे तो आज का दिन बहुत अच्छा जाएगा। ट्रेवलिंग करने के योग बन रहे हैं और उसमें कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका ध्यान लगाकर काम करना आपके ही पक्ष में रहेगा और आपको बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में रोमांटिक पलों का आनंद लेंगे जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशान होना पड़ सकता है, इसलिए लापरवाही ना दिखाएं। अगर कोई समस्या है तो डॉक्टर से मिलें।

No comments:

Post a Comment