दुनिया के 10 सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 24, 2020

दुनिया के 10 सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी


.com / प्रॉक्सी /

शीर्ष 10 सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी:  दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला खेल फुटबॉल है, एसोसिएशन फुटबॉल को बस फुटबॉल या सॉकर कहा जाता है, यह एक सामूहिक खेल है और ग्यारह खिलाड़ियों की दो टीमों के बीच खेला जाता है। फुटबॉल आमतौर पर एक आयताकार घास के मैदान पर दोनों छोर पर एक गोल पोस्ट के साथ खेला जाता है। खेल का मुख्य उद्देश्य गेंद को अपने प्रतिद्वंद्वी टीम के गोल पोस्ट तक पहुंचाना है। खेल में गोलकीपर एकमात्र खिलाड़ी होता है जिसे गेंद को रोकने के लिए अपने हाथ का उपयोग करने की अनुमति होती है।

बाकी टीम आमतौर पर गेंद को किक (किक) करने के लिए अपने पैर का इस्तेमाल करती है और कभी-कभी हवा में गेंद को रोकने के लिए अपने धड़ या सिर का इस्तेमाल करती है। जो टीम खेल के अंत या समय तक अधिक गोल करती है, वह जीत जाती है। यदि खेल के अंत तक स्कोर बराबर रहता है, यानी, स्कोर बराबर है, तो मैच को बराबर या ड्रा घोषित करना, या खेल को अतिरिक्त समय देना और पेनल्टी शूटआउट से नुकसान जीतने का निर्णय लेना प्रतियोगिता की प्रकृति पर निर्भर करता है।

आधुनिक फुटबॉल को इंग्लैंड में द फुटबॉल एसोसिएशन (फुटबॉल एसोसिएशन) के गठन के साथ संहिताबद्ध किया गया था और 1863 में गठित खेल के कानून (खेल के कानून) पर आधारित था, आज फुटबॉल खेला जाता है। एक अंतरराष्ट्रीय आधार पर फुटबॉल का नियंत्रण फेडरेशन इंटरनेशनेल डी फुटबॉल एसोसिएशन (फेडरेशन इंटरनेशनेल डी फुटबॉल एसोसिएशन) या इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल, जिसे फीफा या फीफा के रूप में संक्षिप्त किया गया है। फुटबॉल का सबसे प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय और लोकप्रिय प्रतियोगिता फीफा विश्व कप है, जो हर चौथे वर्ष होता है। यह प्रतियोगिता दुनिया भर में व्यापक रूप से देखी जाती है और इसके दर्शक ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों के दर्शकों से लगभग दोगुने हैं।

यह खेलों का विषय है।  अब आपको बताते हैं कि इस खेल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी कौन से हैं और किस टीम से खेलते हैं। ज्यादातर खिलाड़ी ज्यादातर अपनी क्लब टीम द्वारा जाने जाते हैं क्योंकि क्लब फुटबॉल ने उनके दिमाग में एक ऐसी खास जगह बना ली है, जिसके कारण वे क्लब के बहुत करीब हो गए हैं।

नहीं।नामआयु    संपत्तिक्लब
1।लॉयनल मैसी31$ 127 मिलियनबार्सिलोना
2।क्रिस्टियानो रोनाल्डो34$ 109 मिलियनJuventis
3।नेमार27$ 105 मिलियनपेरिस के संत जर्मन
4।पॉल पोग्बा26$ 33 मिलियनमेनचेस्टर यूनाइटेड
5।एंडर्स इनिएस्ता35$ 32.5 मिलियनसीटी बजाने वाला
6।एलेक्स सांचेज़30$ 30.8 मिलियनमेनचेस्टर यूनाइटेड
7।काइली एम्बप्पे20$ 30.6 मिलियनपेरिस के संत जर्मन
8।मासिट ओज़िल30$ 30.2 मिलियनशस्त्रागार
9।ऑस्कर27$ 29 मिलियनशंघाई SIPG
10।एंटोनियो ग्रिज़मैन28$ 27.7 मिलियनअटलांटिको मैड्रिड

लॉयनल मैसी

.com / प्रॉक्सी /

5 बार के बैलन डी और विजेता मेस्सी के बिना, यह सूची शायद अधूरी होती। मेस्सी से ज्यादा लोकप्रिय उनके बैंक खाते में ज्यादा पैसा है। हर हफ्ते, मेसी अपने क्लब से लगभग 333,000 मिलियन पाउंड कमाता है, इसके अलावा एडिडास, जिलेट, पेप्सिको और तुर्की एयरलाइंस के ब्रांड एंबेसडर हैं। मेस्सी की सरल जीवनशैली और असाधारण खेल उन्हें दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलरों में से एक बनाते हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

.com / प्रॉक्सी /

लगातार 2 वर्षों तक बैलन डी और खिताब जीतने वाले रोनाल्डो की लोकप्रियता के साथ-साथ बाजार मूल्य भी बढ़ा है। रोनाल्डो का नाइकी के साथ एक समझौता है जिसके लिए वह हर साल कंपनी से 40 मिलियन पाउंड कमाता है। टैग हेउर और एमिरेट्स एयरलाइंस के साथ अपने सौदे के बाद रोनाल्डो की आय और भी अधिक बढ़ गई। इसके साथ ही रोनाल्डो अपने ब्रांड CR7 नाम की एक कंपनी भी चलाते हैं।

नेमार

.com / प्रॉक्सी /

222 मिलियन के रिलीज क्लॉज में बार्सिलोना से पेरिस सेंट जर्मेन में स्थानांतरित होने वाले नेमार जूनियर, सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं, नेमार उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जो वेतन से अधिक समर्थन से कमाते हैं। ब्राजील के फुटबॉलर, जिन्होंने अपने प्रदर्शन के आधार पर दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है, नाइके, जिलेट, पैनासोनिक और रेड बुल एनर्जी ड्रिंक्स का विज्ञापन भी करते हैं।

पॉल लैबिल पोग्बा

.com / प्रॉक्सी /

एक फ्रांसीसी पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी है जो प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रेंच राष्ट्रीय टीम के लिए खेलता है। वह मुख्य रूप से एक केंद्रीय मिडफील्डर के रूप में खेलते हैं, लेकिन एक मिडफील्डर के रूप में, रक्षात्मक मिडफील्डर और प्लेमेकर

एन्ड्रेस इनिएस्टा

.com / प्रॉक्सी /

यह स्पैनिश स्ट्राइकर बार्सिलोना के प्रशिक्षण अकादमी से आता है। उन्होंने मई 2018 में जापान में विसेल कोबे में जाने से पहले कैप्टन क्लब में कप्तान के रूप में तीन साल तक  काम किया। अपने क्लब से दूसरे क्लब में जाने के बाद, इनिएस्ता ने अक्टूबर में जापानी फुटवियर कंपनी असिक्स के साथ एक मल्टीएयर डील पर हस्ताक्षर किए, जो 19 साल का प्रायोजित था। नाइक के साथ सौदा।

एलेक्सिस सेंचेज

.com / प्रॉक्सी /

जनवरी 2018 में आर्सेनल से सैनचेस मैनचेस्टर यूनाइटेड चले गए, जहां वह $ 400,00 से $ 500,000 साप्ताहिक और सालाना बोनस में $ 1 मिलियन कमाएगा। यह 30 वर्षीय खिलाड़ी पिछले सत्र में चोटिल होने के कारण केवल 37 मैच खेल सका, जिसमें वह केवल 6 गोल और 5 सहायता कर सका।

काइलन म्बप्पे

.com / प्रॉक्सी /

20 वर्षीय फ्रेंचमैन शुरू में 2022 तक मोनाको से ऋण पर पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ एक पूर्ण अनुबंध पर है।  2018 में, 19 वर्षीय काइली इम्पे विश्व कप में स्कोर करने वाले सबसे कम उम्र के फ्रांसीसी बने और दूसरे लीजेंड पेले के बाद-सबसे कम उम्र का खिलाड़ी। जिन्होंने विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया। काइली एम्बप्पे ने 2018 विश्व कप सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का पुरस्कार जीता और वह उनका दूसरा सबसे बड़ा स्कोरर था।

मेसुट ओज़िल

.com / प्रॉक्सी /

फरवरी 2018 में, आर्सेनल का 2021 तक क्लब से जुड़े रहने का वार्षिक वेतन लगभग $ 24 मिलियन हो गया है। टीम को छोड़ दिया गया।

ऑस्कर

.com / प्रॉक्सी /

चेल्सी में पांच साल और दो प्रीमियर लीग खिताब के बाद, जनवरी 2017 में ऑस्कर ने चीनी सुपर लीग शंघाई एसआईपीजी के लिए एक चौंकाने वाला कदम उठाया  । 27 वर्षीय ने अपने साप्ताहिक टेक-होम वेतन को चौगुना कर दिया और अब $ 25 मिलियन से अधिक कमाता है। 2020।

एंटोनी ग्रीज़मैन

.com / प्रॉक्सी /

मई 2019 में, ग्रिज़मैन ने एटलेटिको के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो के माध्यम से घोषणा की कि वह मैड्रिड क्लब छोड़ रहे हैं, जहां से उन्होंने पांच साल बाद 260 मैच खेलने के बाद 133 गोल किए। 28 वर्षीय फारवर्ड, चीनी तकनीकी दिग्गज फुटवियर निर्माता प्यूमा और हुआवेई द्वारा प्रायोजित।

No comments:

Post a Comment