IPL 2020: हैदराबाद ने पंजाब को 69 रनों से हराया, निकोलस पूरन ने ठोका सबसे तेज अर्धशतक - Newztezz

Breaking

Friday, October 9, 2020

IPL 2020: हैदराबाद ने पंजाब को 69 रनों से हराया, निकोलस पूरन ने ठोका सबसे तेज अर्धशतक


निकोलस पूरन (77) को छोड़कर, बल्लेबाजों के फ्लॉप शो ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया। 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब 16.5 ओवर में 132 रन पर आउट हो गई। पंजाब के लिए केवल 3 बल्लेबाज दोहरे आंकड़े तक पहुंचने में सफल रहे। हैदराबाद के लिए, राशिद खान ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को दूसरे ओवर में ही परेशानी होने लगी जब मयंक अग्रवाल (9) रन आउट हो गए। बाद में, सिमरन सिंह (11) और कप्तान केएल राहुल (11) 3 विकेट पर 58 रन बनाकर आउट हो गए और जीत की उम्मीद धूमिल होने लगी। इसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस गरीब ने विस्फोटक पारी खेली और टीम की उम्मीदों को जीवनदान दिया। उन्होंने टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक सिर्फ 17 गेंदों में पूरा किया। हालाँकि, वह किसी के साथ भी नहीं था। पारी के 15 वें ओवर में उनके प्रतिरोध का भी जवाब दिया गया और राशिद खान ने उनका विकेट लिया। राशिद ने अपनी अगली गेंद पर एक विकेट भी लिया और पंजाब को एक आश्चर्यजनक झटका दिया।

पूरन के आउट होने के बाद पंजाब के बाकी बल्लेबाज विरोध नहीं कर सके और 19 गेंदों का सामना करने के साथ पूरी टीम 132 रन पर सिमट गई। पंजाब की यह लगातार 5 वीं और चौथी हार है, जिसने लीग की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की और वह अंक तालिका में अंतिम स्थान पर बनी हुई है।

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने गए। SRH के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही कड़ी मेहनत की और पंजाब के गेंदबाजों को धो डाला। वार्नर और बेयरस्टो ने 15 ओवरों में 160 रनों के विशाल स्टैंड पर पंजाब को खेल से लगभग बाहर कर दिया। उस समय ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद आराम से 230-240 का स्कोर बना लेगी, लेकिन हैदराबाद की पारी के 16 वें ओवर में पंजाब के गेंदबाज रवि बिश्नोई सिर्फ 4 गेंदों में वार्नर और बेयरस्टो को आउट करके पंजाब के खेल में लौटा दिया।

बेयरस्टो सिर्फ तीन रन से शतक से चूक गए। उन्होंने 55 गेंदों पर 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से शानदार 97 रन बनाए। दूसरी ओर वार्नर ने 40 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली। दोनों के आउट होने के बाद हैदराबाद का हंगामा शुरू हुआ और उन्होंने 20 ओवर की समाप्ति तक 6 विकेट खो दिए। इस बीच हैदराबाद सिर्फ 41 रन ही बना सकी।

No comments:

Post a Comment