IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराया - Newztezz

Breaking

Thursday, October 1, 2020

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराया


IPL2020 के 12 वें मैच में, कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हरा दिया। 
175 के स्कोर के मुकाबले में राजस्थान के बल्लेबाज 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाए। यह राजस्थान की लीग में पहली हार है। 200 से अधिक रन बनाकर अपने पहले दो मैच जीतकर, राजस्थान आज एक समय में 100 रन भी नहीं बना पाया। टॉम करन के अर्धशतक ने घाटे को कम कर दिया। कोलकाता की ओर से कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट चटकाए।

175 रनों के लक्ष्य के सामने राजस्थान की शुरुआत खराब रही। कप्तान स्टीव स्मिथ (3) दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए और टीम का हंगामा शुरू हो गया। बाद में संजू सैमसन (8), रॉबिन उथप्पा (2) और रयान पराग (1) सस्ते में आउट हो गए। आठवें ओवर में, टीम 42 रनों से आधी टीम हार गई और जीत की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

राहुल तेवतिया (14) से ऐसी ही एक और पारी की उम्मीद थी जिन्होंने पिछले मैच में धमाकेदार पारी खेली थी लेकिन यह संभव नहीं था। सातवें स्थान पर रहे टॉम कुरेन ने 36 गेंदों में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 54 रन बनाए लेकिन तब तक जीत राजस्थान के हाथों में आ गई। 20 ओवर की समाप्ति पर, राजस्थान 9 विकेट पर 137 रन ही बना सका।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता और पहले क्षेत्र के लिए चुने गए। केकेआर के सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण (15) और शुभमन गिल (47) अच्छी शुरुआत के साथ उतरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। नारायण के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करते हुए, नितीश राणा (22) ने गिल के साथ 46 रन की साझेदारी की। राहुल तेवतिया का विकेट जल्दी था, जब दोनों पिचें जमी हुई थीं और एक बड़ा स्कोर बना रही थीं। इसके तुरंत बाद, जोफ्रा आर्चर ने गिल को निकाल दिया। केकेआर दबाव में आ गई क्योंकि दोनों सेट खिलाड़ी सात गेंदों के अंतराल में आउट हो गए। गिल ने 34 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 47 रन की अहम पारी खेली।

आंद्रे रसेल, जिन्हें बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर पदोन्नत किया गया था, ने तीन शक्तिशाली छक्के लगाए लेकिन एक बड़ा स्कोर नहीं बना सके और 24 रन पर आउट हो गए।  कप्तान दिनेश कार्तिक (1) और पैट कमिंस (12) भी सस्ते में आउट हो गए क्योंकि कोलकाता बमुश्किल ही खेल सकी। 150 रन बनाते हैं। हालांकि, इयोन मोर्गन ने 23 गेंदों में 174 के स्कोर के साथ 34 रनों की नाबाद पारी खेली।  राजस्थान के लिए, जोफ्रा आर्चर ने कसी हुई गेंदबाजी की और गिल और कार्तिक के महत्वपूर्ण विकेट 18 रन पर जल्दी गिर गए। राहुल तेवतिया ने केवल एक ही ओवर फेंका जिसमें उन्होंने नीतीश राणा का महत्वपूर्ण विकेट लिया।

No comments:

Post a Comment