नफरत फैलाने के आरोप में कंगना पर दर्ज हुई FIR, हो सकती है गिरफ्तारी - Newztezz

Breaking

Saturday, October 17, 2020

नफरत फैलाने के आरोप में कंगना पर दर्ज हुई FIR, हो सकती है गिरफ्तारी


नई दिल्ली।
 बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बड़ी मुश्किल ने फंसती हुई नज़र आ रही हैं, मुंबई की बांद्रा कोर्ट (Bandra Court) ने अभिनेत्री के खिलाफ सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में FIR दर्ज करने के आदेश मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को दिए हैं। बीते कंगना ने कुछ ट्वीट किए थे, जिनके आधार पर कोर्ट में मुन्ना वराली और साहिल अशरफ सैयद ने याचिका डाल अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई थी। अभिनेत्री कंगना पर इस याचिका में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि, कंगना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood) में हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के बीच विवाद पैदा कर झगड़ा करना चाहती हैं। कहा गया है कि अभिनेत्री के ट्वीट भड़काऊ हैं और उनके बयानों से भी दोनों ही समुदाय के बीच नफरत बढ़ती है।

कंगना पर इस याचिका में कई गंभीर आरोप लगे हैं, उन यह भी आरोप है लगाया है कि, वो बॉलीवुड इंडस्ट्री को बदनाम करने का प्रयास कर रहीं हैं। टेलीविजन हो या फिर सोशल मीडिया हर जगह अभिनेत्री इंडस्ट्री के खिलाफ ही बयानबाजी करती हुई दिखती हैं। इंडस्ट्री को कंगना नेपोटिज्म (Nepotism) और फेवरेटिज्म (Favoriteism) का अड्डा बता रही हैं। इस मामले पर जब आज कोर्ट सुनवाई हुई तो बांद्रा कोर्ट ने पुलिस को एफआईआर कंगना के खिलाफ दर्ज करने का आदेश दिया। गौरतलब है कि, अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के बाद कंगना ने एक मुहीम बॉलीवुड के कुछ कलाकारों और प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ छेड़ रही है।

कंगना के ट्वीट को लेकर जब याचिकाकर्ता बांद्रा पुलिस स्टेशन (Bandra Police station) गया तो पुलिस मामला दर्ज करने इंकार कर दिया। इसके बाद ही कोर्ट का दरवाजा याचिकाकर्ताओं खटखटाया जहां से उसे सफलता मिली। कंगना के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत मामला दर्ज हो सकता है। इसके बाद पूछताछ होगी और अगर आरोप सही पाए गए तो उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

No comments:

Post a Comment