दिलीप घोष के घर पर सौमित्र खान ने विजय को श्रद्धांजलि अर्पित की - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 27, 2020

दिलीप घोष के घर पर सौमित्र खान ने विजय को श्रद्धांजलि अर्पित की


 स्टाफ रिपोर्टर, कोलकाता: पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोर्चा सौमित्र खान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के घर गए और उनके हाथों और पैरों को नमन किया। सौमित्र मंगलवार सुबह दिलीप के घर गया। पार्टी के महासचिव (संगठन) सुब्रत चटर्जी और महासचिव सायंतन बसु भी उपस्थित थे। सौमित्र ने दिलीप से आने वाले दिन के लिए आशीर्वाद मांगा। साथ ही एक-दूसरे को उपहार दिए।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार दोपहर युवा मोर्चा की जिला समितियों को भंग कर दिया। दिलीप ने जिला अध्यक्षों को भी बर्खास्त कर दिया। फिर, आठवें दिन की सुबह, सौमित्र खान ने युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य युवा मोर्चा ने भी व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ दिया। लेकिन कुछ ही घंटों में सौमित्र खान युवा मोर्चा व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो गए।

दिलीप घोष शिबिर और बिष्णुपुर के सांसद सौमित्र के बीच टकराव के बारे में बहुत सारी अटकलें थीं, जिन्हें मुकुल रॉय शिबिर के नाम से जाना जाता है। इसी समय, विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के दो शीर्ष नेताओं के बीच का संघर्ष पार्टी को भारी असुविधा में छोड़ देता है। लेकिन मंगलवार को दिलीप घोष के घर पर विजय को श्रद्धांजलि देने के लिए जाते समय सौमित्र ने आंतरिक संघर्ष को छिपाने की कोशिश की।

पूजो के बीच दिलीप-सौमित्र के झगड़े के बाद भाजपा के केंद्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने फेसबुक पर एक महत्वपूर्ण पोस्ट किया। नौवीं की सुबह, उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में पार्टी कार्यकर्ताओं को संयमित रहने का संदेश दिया। अनुपम ने गुटीय संघर्ष में शामिल हुए बिना सत्ताधारी पार्टी से सभी एक्युशी सीटों को छीनने के लिए एकजुट लड़ाई का आह्वान किया।

उन्होंने लिखा, “अगर हम संयोग से हार जाते हैं, तो हमें जमीनी स्तर पर उत्पीड़न से बचने के लिए बंगाल के बाहर किसी अन्य राज्य में आवास ढूंढना होगा। बूथ स्तर के कार्यकर्ता सबसे अधिक समस्याओं का सामना करेंगे। ” इसलिए उन्होंने सभी को अपने लिए संयमित रहने के लिए कहा।

वास्तव में, भाजपा के सभी स्तरों के नेता अब एक्युशी के कारण एकजुट होकर लड़ने की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं। इसलिए भले ही राजनीतिक असहमति हो, लेकिन वे इसे सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। उसी दिन, सौमित्र खान भी दिलीप घोष के घर गए और वही संदेश दिया।

No comments:

Post a Comment