प्रेग्नेंट: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान प्यूबिक हेयर को शेव कर सकती हूं? - Newztezz

Breaking

Saturday, November 14, 2020

प्रेग्नेंट: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान प्यूबिक हेयर को शेव कर सकती हूं?

जघन% 2Bhair

 क्या मैं गर्भावस्था के दौरान शेव कर सकती हूं? क्या शेविंग अच्छी है, खासकर बच्चे के जन्म से पहले? क्या गर्भवती महिलाओं का मुख्य संदेह है। लेकिन वे यह बात खुलकर सुनने से हिचकते हैं।

व्यक्तिगत बाल एक संकेत है कि प्रजनन अंग परिपक्व हो रहे हैं। कहा जाता है कि यह महिला अंग की रक्षा करता है। अस्पताल में नर्स या नौकरानियां प्रसव से पहले गर्भवती महिलाओं का मुंडन करती हैं। प्रसव के दौरान प्यूबिक हेयर हटाने के वास्तव में लाभ हैं।


यह प्रसव और सर्जरी दोनों के लिए फायदेमंद हो सकता है। इसलिए अगर आपको प्रसव के दौरान अस्पताल में नर्स के लिए यह करने में शर्म आती है तो आप अस्पताल जाने से पहले इसे कर सकती हैं।

आप अपनी डिलीवरी से एक हफ्ते पहले तक ऐसा कर सकती हैं। हालांकि डॉक्टर गर्भवती महिलाओं को ऐसा करने की सलाह देते हैं, शोध में शेविंग की स्वीकृति नहीं है। हालांकि, आप पेशेवरों, विपक्ष और नुकसान को जानकर अपना निर्णय चुन सकते हैं।


महिला अंग हमेशा माइक्रोबियल संक्रमण की साइट है। फिर भी, एक व्यक्ति का मालिक होना अभी भी औसत व्यक्ति की पहुंच से परे है। इसलिए गर्भावस्था के दौरान इस जगह को हमेशा साफ रखें।
बगल क्षेत्र में पसीने से आने वाली गंध भी महिला अंग से आ सकती है। यह जगह बिना बालों को साफ किए पसीने से मुक्त हो जाएगी।

प्रसव के दौरान स्त्री रोग विशेषज्ञ का इलाज करना आसान है। जब वे प्रसव के बाद खून बहता है तो वे बालों से चिपक जाते हैं और असुविधा का कारण बनते हैं। इस प्रकार जो लोग सफाई करते समय अधिक नाराज होते हैं उन्हें सफाई करने के बाद यह दुरुपयोग नहीं होगा।

यदि आप घर पर ऐसा करना चाहते हैं, तो पहले डॉक्टर से परामर्श करना जरूरी है। जिस विधि से आप बालों को हटाते हैं, उस पर विचार करना न भूलें। एक ही समय में वैक्सिंग के बारे में परामर्श करने के लिए, या यहां तक ​​कि क्रीम का उपयोग करके बालों को हटाने के लिए मत भूलना। इस मामले में प्रभावित क्षेत्र पर रासायनिक क्रीम का उपयोग करना उचित नहीं है क्योंकि इसके लिए डॉक्टर की सलाह की आवश्यकता होती है। यदि आप रेजर का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक नया खरीदें और इसका उपयोग करें। एंटीसेप्टिक तरल पदार्थ के साथ क्षेत्र को साफ करें। बालों को धीरे से हटाएं ताकि आपकी त्वचा पर छोटे कट भी न हों। गर्भावस्था के दौरान झुकना मुश्किल हो सकता है क्योंकि पेट बड़ा होता है। इस मामले में मां, पति या नर्स की मदद से करना बेहतर है। सुरक्षित।

क्या नतीजे सामने आए


शेविंग कभी-कभी उस क्षेत्र में गंभीर जलन पैदा कर सकता है। कभी-कभी त्वचा पर एक दाने या खरोंच होता है, जिससे घर्षण और कटौती हो सकती है। वायरल संक्रमण फैलने का खतरा भी अधिक है। इसलिए यदि आप अपने बालों को हटाने का फैसला करते हैं, तो दुष्प्रभावों से बचने के लिए डॉक्टर से परामर्श करना सबसे अच्छा है।

यदि उचित स्वच्छता का पालन नहीं किया जाता है तो यह संक्रमण पैदा कर सकता है। और उस क्षेत्र में खुजली हो सकती है। जिससे असुविधा होती है।


आप अपने बालों को तीन सुरक्षित तरीकों से हटा सकते हैं।

वैक्सिंग का पहला तरीका मोम और चीनी का उपयोग करके बालों को निकालना है। आपको दूसरों की मदद से ऐसा करना होगा। आप बालों को हटाने वाली क्रीम का उपयोग कर सकते हैं जब तक कि आपकी त्वचा संवेदनशील न हो। उसी समय सुनिश्चित करें कि वे आपके जननांगों को प्रभावित न करें।

आजकल इलेक्ट्रिक शेविंग शेवर्स आ गए हैं। इसे सुरक्षित रूप से भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह गर्भावस्था के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन सावधानी के साथ उपयोग करें। इस बारे में अपने संदेह के लिए डॉक्टर से परामर्श करने में संकोच न करें।

No comments:

Post a Comment