हाथरस कांड: योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, इतने अधिकारियों पर गिरी सस्पेंशन की गाज - Newztezz

Breaking

Saturday, October 3, 2020

हाथरस कांड: योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, इतने अधिकारियों पर गिरी सस्पेंशन की गाज


लखनऊ। यूपी के हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई हैवानियत का गुस्सा पूरे देश में दिखाई दे रहा है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार के खिलाफ हर और से आवाज उठ रही है। इसी बीच योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया। साथ ही घटना में शामिल सभी आरोपियों समेत पीड़िता के परिजन का भी नारको पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने यह कार्रवाई प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर की। अभी इस मामले में और भी लोगों पर गाज गिरने की संभावना है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित लड़की से गैंगरेप के बाद उसकी निर्ममता से हत्या कर दी गयी थी, जिसके बाद पुलिस ने आधी रात के समय बिना परिजनों की मर्जी के जबरन उसका दाह संस्कार कर दिया था। इस सब घटनाओं को लेकर प्रदेश की योगी सरकार की खूब किरकिरी हो रही है।

इस घटना को लेकर यूपी ही नहीं बल्कि पूरे देश में उबाल आ गया है,लोग सड़कों पर उतर आये हैं। अब पुलिस और प्रशासन की कार्य प्रणाली पर उठ रहे सवाल के बीच योगी सरकार ने एसपी विक्रांत वीर, सीओ राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, एसआई जगवीर सिंह को सस्पेंड करने के साथ ही चंदपा थाने के पुलिसकर्मियों, वादी, प्रतिवादी सभी का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने का आदेश दिया है। हालांकि इसके पहले खबर आई थी कि मामले में हाथरस के जिलाधिकारी पर भी गाज गिर सकती है, लेकिन फिलहाल उनका नाम लिस्ट में नहीं है।

डीएम-एसपी से काफी नाराज है सीएम 

कहा जा रहा है हाथरस प्रशासन ने जिस लापरवाही के साथ इस पूरे मामले को हैंडल किया है उससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं और वह आगे भी बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। बता दें कि इस केस में हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार पर तो पीड़ित परिवार को धमकाने का आरोप लगा है। इसका एक वीडियो भी बीते गुरुवार को सामने आया था, जिसमें वह बाकायदा गैंगरेप पीडिता का परिजन को धमका रहे हैं और कह रहे हैं, मीडिया तो चली जाएगी,लेकिन प्रशासन यही रहेगा।पीड़ित परिवार का आरोप है कि डीएम उन पर केस को रफा दफा करने का दबाव बना रहे थे। इस वीडियो के सामने आने का बाद ड़ीएम सबके निशाने पर आ गये हैं।

प्रियंका गांधी ने दी प्रतिक्रिया

योगी सरकार के खिलाफ हमलावर विपक्ष की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कुछ मोहरों को सस्पेंड करने से क्या होगा। हाथरस की पीडिता और उसके परिवार को किसके ऑर्डर पर कष्ट दिया गया। उन्होंने कहा हाथरस के डीएम और एसपी के रिकॉर्ड पब्लिक किये जाये।

संजय सिंह बोले-

मामले में आम आदमी पार्टी के संजय सिंह में प्रतिक्रिया देते हुए कहा ये क्या अन्याय है योगी जी? गुड़िया तो अपने साथ हुई दरिंदगी का बयान देकर दुनिया से ही चली गई। पुलिस प्रशासन ने उसका शव भी जबरन जला दिया। केस के सारे सबूत मिटा दिये गये। अब पीड़िता के परिजनों का भी नार्को टेस्ट करायेंगे। क्या उस गुड़िया के बयान पर सरकार को भरोसा नहीं है।

No comments:

Post a Comment