आज देश भर में इतने घंटों के लिए बंद रहेंगी ट्रेनें - Newztezz

Breaking

Thursday, October 22, 2020

आज देश भर में इतने घंटों के लिए बंद रहेंगी ट्रेनें

train1

नई दिल्ली:  पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है। हालाँकि अब जीवन पटरी पर है, लेकिन देश की अर्थव्यवस्था अब पहले जैसी नहीं है। इस बार त्योहारी सीजन के दौरान रेलवे कर्मचारियों को सरकार की तरफ से बोनस नहीं दिया गया, जिससे कर्मचारी नाराज हैं।

सरकार के इस फैसले से नाराज कर्मचारी कल देशभर के रेलवे ट्रैक पर हड़ताल पर चले जाएंगे। रेलवे ट्रेड यूनियन ने आज 22 अक्टूबर को दो घंटे के लिए देश भर में ट्रेनों को रोकने की धमकी दी है। ऐसी स्थिति में, ट्रेन इतने लंबे समय तक नहीं चल सकती है।

ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन ने देशभर में हड़ताल की चेतावनी दी है। रेलवे बोर्ड की सख्त कार्रवाई की चेतावनी को धता बताते हुए मंगलवार को रेलवे कर्मचारियों ने उत्पादकता से संबंधित बोनस के भुगतान में अनावश्यक देरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन ने इसकी जानकारी दी।

महासंघ ने कहा कि यदि बोनस तुरंत जारी नहीं किया गया, तो वे विरोध को तेज करने और सीधे कार्रवाई करने के लिए मजबूर होंगे। संतोष तिवारी ने कहा कि नवरात्र शुरू हो गए हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने अभी तक रेलवे कर्मचारियों के बोनस की घोषणा नहीं की है। कोरोना महामारी के बीच भी रेलवे कर्मचारी अपने काम में लगे रहे।

रेलवे ने पिछले साल की तुलना में माल ढुलाई में 15% अधिक मुनाफा कमाया है। इसके बाद भी रेलवे ने अभी तक बोनस नहीं दिया है। आपको बता दें कि कोरोना से बचाव के नाम पर पहले डेढ़ साल से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को रोका गया है। इस साल कर्मचारियों को दिवाली से पहले डीए का एरियर नहीं मिलेगा। रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने पीएम केयर फंड में वृद्धि की और वित्तीय सहायता प्रदान की।

No comments:

Post a Comment