जदयू-आरजेडी ने घोषित किए प्रत्याशी, जानें किसको कहां से बनाया उम्मीदवार - Newztezz

Breaking

Monday, October 5, 2020

जदयू-आरजेडी ने घोषित किए प्रत्याशी, जानें किसको कहां से बनाया उम्मीदवार

 


नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अगियांव से प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, झाझा से दामोदर रावत, सूर्यगढ़ा से रामानंद, मोकामा से राजीव लोचन, जगदीशपुर से कुसुम लता कुशवाहा, बरबीघा से सुदर्शन को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।

जबकि आरजेडी ने चकाई से सावित्री देवी, नोखा से अनीता देवी, जमुई से विजय प्रकाश यादव, रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, शाहपुर से शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी, जहानाबाद से सुदेय यादव और शेखपुरा से विजय सम्राट को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि जेडीयू और भाजपा के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। सीटों के बंटवारे के बाद भाजपा और जेडीयू ने एक दिन पहले ही अपनी-अपनी सीटों के कुछ नेताओं को नामांकन की तैयारी करने के लिए कहा था।

वहीं इससे पहले शनिवार को महागठबंधन में भी सीटों का बंटवारा हो गया था। इसके तहत आरजेडी को 144 और कांग्रेस को 70 सीटें मिली हैं। भाकपा (माले) को 19 सीटें मिली हैं, जबकि माकपा को 4 और भाकपा के हिस्से 6 सीटें आई हैं। ज्ञात हो कि बिहार में पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर चुनाव होने हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में इन सीटों पर महागठबंधन का जबरदस्त प्रदर्शन रहा था। आरजेडी 25, जेडीयू 21 और कांग्रेस की झोली में 8 सीटें आईं थीं। जबकि को 14 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। सीपीआई, हम और निर्दलीय को भी एक-एक सीट मिली गई थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment