किसानों से राहुल गांधी ने किया वादा, सत्ता में लौटे तो कूड़ेदान में फेंक देंगे तीनों कृषि कानून - Newztezz

Breaking

Monday, October 5, 2020

किसानों से राहुल गांधी ने किया वादा, सत्ता में लौटे तो कूड़ेदान में फेंक देंगे तीनों कृषि कानून

 


मोगा। संसद से हाल में पारित हुए कृषि बिल के खिलाफ किसानों के सड़कों पर उतरे राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। पंजाब के मोगा में ‘खेती बचाओ यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने किसानों से बड़ा वादा किया। उन्होंने एलान करते हुए कहा कि सत्ता में आते ही कृषि से जुड़े तीनों कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देंगे। राहुल गांधी ने कहा, मैं आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि जिस दिन कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, हम कृषि से जुड़े तीनों काले कानूनों को खत्म कर देंगे और उसे कूड़ेदान में डाल देंगे। उन्होंने बिल पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अगर किसान इन कानूनों से खुश होते तो वह देशभर में विरोध प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं?

इस दौरान राहुल गांधी ने हाथरस की अपनी यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कल मैं उत्तर प्रदेश में था, जहां पर एक बेटी की निर्मम हत्या कर दी गई है। जिन लोगों उसे मारा, उनके खिलाफ अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया। जिस बेटी की हत्या हुई है, उसी के परिवार वालों को घर में बंद कर दिया गया। डीएम और सीएम पीड़ित परिवार को धमका रहे हैं। भारत में ऐसे हालात बन गए हैं। यहां अपराध करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, बल्कि उलट पीड़ित के खिलाफ ही कार्रवाई कर दी जा रही है।

राहुल गांधी आज दोपहर किसानों की खेती बचाओ यात्रा में हिस्सा लेने मोगा पहुंचे थे। वहां वह आज से शुरू हुई तीन दिवसीय ट्रैक्टर रैलियों का नेतृत्व कर रहे हैं। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, मनप्रीत सिंह बादल और अन्य नेता भी रैली में शामिल है। जानकारी के मुताबिक ‘खेती बचाओ यात्रा’ के नाम से निकाली जा रही ट्रैक्टर रैलियां करीब 50 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगी और कई जिलों तथा निर्वाचन क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी। बताते चले कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और नए कृषि कानूनों का इसी राज्य में सबसे ज्यादा विरोध हो रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment