यात्रियों के लिए राज्य सरकार ने शुरू की जल बस सेवा, जानें कहां से कहा तक जाएगी - Newztezz

Breaking

Thursday, October 22, 2020

यात्रियों के लिए राज्य सरकार ने शुरू की जल बस सेवा, जानें कहां से कहा तक जाएगी

 


बैरकपुर: राज्य सरकार के परिवहन विभाग की पहल पर उत्तर 24 परगना के हलिसहर में डनलप गंगाघाट से जल बस सेवा शुरू की गई है। सेवा को शारदीय त्योहार से पहले लॉन्च किया गया था।

पूरी तरह से वातानुकूलित 18 सीटर वाटर बस हर दिन सुबह 9 बजे हालीशहर में डनलप घाट से रवाना होगी। यह शानदार वाटर बस गंगा सागर तक जाएगी। किराया केवल 230 रुपये प्रति व्यक्ति है। यह वाटर बस हालीशहर से निकलकर चंद्रनगर, मिलेनियम पार्क और गंगासागर तक जाएगी।

हालीशहर में गंगा से पूरी तरह वातानुकूलित जल बस सेवा शुरू होने से लाखों लोगों को लाभ होने की उम्मीद है। हालीशहर से सटे नैहाटी, कांचरापारा, कल्याणी और भाटपारा क्षेत्रों के निवासियों को भी अधिक लाभ होगा।

लोकल ट्रेनें बंद हैं। लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। जहां कोरोना से जीवित रहने के लिए सामाजिक दूरी की बात की जाती है, लोगों को बस पर व्यावहारिक रूप से लटकाकर काम करना पड़ता है। इस हालत में, दैनिक यात्री पानी से कोलकाता या गंगा तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

प्रशासन को उम्मीद है कि यात्री बिना किसी भीड़भाड़ के अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे।

हालीशहर नगर पालिका के नगर प्रशासक राजू सहानी ने कहा, “हर दिन, क्षेत्र के निवासी इस वातानुकूलित जल बस द्वारा कलहटा पहुंच सकेंगे। राज्य सरकार के परिवहन विभाग की पहल पर जल बस का शुभारंभ किया गया। क्षेत्र के निवासी इस नई परिवहन प्रणाली के लॉन्च से बहुत खुश हैं। ”

उसी दिन, नैहाटी के विधायक पर्थ भौमिक ने रिबन काटकर इस जल बस सेवा की शुरुआत की।

No comments:

Post a Comment