बिहार में मूर्ति विसर्जन के दौरान चली गोली, एक की मौत और तीन घायल - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 27, 2020

बिहार में मूर्ति विसर्जन के दौरान चली गोली, एक की मौत और तीन घायल

तीन% 2Binjured

 पटना  28 अक्टूबर को हो रहा है, विधानसभा में बुधवार को चुनाव का पहला चरण है। चुनाव से पहले ही राज्य में गोलीबारी की खबरें हैं। इस बीच, मुंगेर जिले में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान काफी हंगामा हुआ।

मूर्ति के विसर्जन के दौरान गोली चली जिसमें तीन लोग घायल हो गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक के परिवार वालों ने पुलिस पर गोलीबारी का आरोप लगाया। यह घटना सोमवार देर रात बाटा चौक पर हुई। मुंगेर में बुधवार को चुनाव होने हैं, इससे पहले इस घटना ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इस मामले में, प्रत्यक्षदर्शियों का मानना ​​था कि लाइन में पड़ी बड़ी देवी की सभी मूर्तियाँ विसर्जन का इंतज़ार कर रही थीं। इस बीच, कुछ पुलिस अधिकारियों ने एक मूर्ति विसर्जन समिति के लोगों पर पंडित दीन दयाल चौक के पास अपनी बारी का इंतजार करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

घायलों को इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल ले जाया गया है। गोलीबारी और पथराव के कारण शहर भर में भगदड़ मच गई और दुर्गा मूर्तियों को विभिन्न स्थानों पर सड़क पर रख दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान, जब प्रशासन मूर्ति को जबरन विसर्जन के लिए ले जाने का दबाव बना रहा था, तब रात के करीब ग्यारह बजे विवाद हुआ था।

इस बीच, बाटा चौक के पास तैनात एक अर्धसैनिक बल द्वारा गोलीबारी की गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई लोग गोली लगने से घायल हो गए। गोली लगते ही शहर में भगदड़ मच गई। गोलीबारी की घटना के समय, शहर में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन को देखने के लिए हजारों लोग सड़क पर मौजूद थे। कल बिहार में पहले चरण का मतदान होना है, कल मुंगेर में भी वोट डाले जाएंगे।

No comments:

Post a Comment