पाटन के मूल निवासी जज अमित मेहता अमेरिका में गूगल के खिलाफ सुनवाई करेंगे - Newztezz

Breaking

Friday, October 23, 2020

पाटन के मूल निवासी जज अमित मेहता अमेरिका में गूगल के खिलाफ सुनवाई करेंगे

अमित% 2Bmehta

 न्यूयॉर्क: मूल भारतीय और अमेरिकी जिला न्यायाधीश अमित मेहता इंटरनेट सर्च दिग्गज गूगल के खिलाफ न्याय विभाग के महत्वपूर्ण मुकदमे की अध्यक्षता करेंगे। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा 22 दिसंबर, 2014 को मेहता को कोलंबिया जिले के लिए संयुक्त राज्य के जिला न्यायालय में नियुक्त किया गया था।

गुजरात के पाटन में जन्मे अमित मेहता ने 1993 में जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान और अर्थशास्त्र में बीए किया। उसके  बाद उन्होंने 1997 में वर्जीनिया स्कूल ऑफ लॉ में कानून की पढ़ाई की।

लॉ स्कूल के बाद, मेहता ने नौवीं सर्किट कोर्ट में क्लर्क बनने से पहले सैन फ्रांसिस्को में एक लॉ फर्म के लिए काम किया। 2002 में, मेहता ने कोलंबिया पब्लिक डिफेंडर सेवा के जिले में एक कर्मचारी वकील के रूप में काम किया।

मेहता ने मिड-अटलांटिक इनोसेंस प्रोजेक्ट के निदेशक मंडल में भी कार्य किया है। वह कोलंबिया बार की आपराधिक कानून और व्यक्तिगत अधिकार संचालन समिति के जिला के पूर्व सह अध्यक्ष भी हैं। वह एक गैर-लाभकारी संगठन, यूथ में फैसिलिटेट लीडरशिप के पूर्व निदेशक हैं।

मंगलवार को, न्याय विभाग और साथ ही 11 राज्यों के अटॉर्नी जनरलों ने कोलंबिया के जिले के लिए अमेरिकी जिला न्यायालय में Google के खिलाफ एक अविश्वास का मामला दायर किया। यह आरोप लगाया गया कि प्रतिस्पर्धा को खत्म करने के लिए Google ने ऑनलाइन खोज और विज्ञापन में अपने प्रभुत्व का इस्तेमाल किया। 11 राज्यों के अटॉर्नी जनरलों में अरकंसास, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, इंडियाना, केंटकी, लुइसियाना, मिसिसिपी, मिसौरी, मोंटाना, दक्षिण कैरोलिना और टेक्सास शामिल हैं।

Google, 1 1 ट्रिलियन के बाजार मूल्य के साथ दुनिया की सबसे अमीर कंपनियों में से एक है, जिसका दुनिया भर के अरबों उपयोगकर्ताओं और अनगिनत विज्ञापनदाताओं के लिए एकाधिकार है। पिछले कुछ वर्षों में, Google ने संयुक्त राज्य में सभी खोज प्रश्नों के बारे में 90 प्रतिशत का हिसाब लगाया है और खोज के साथ-साथ खोज विज्ञापन पर एकाधिकार बनाए रखने के लिए प्रतिस्पर्धा-विरोधी रणनीति का उपयोग किया है, ”न्याय विभाग ने कहा।

वाशिंगटन की एक रिपोर्ट में कहा गया है, "एक बंदोबस्त के अभाव में, बाकी नतीजे संघीय न्यायाधीश अमित मेहता के हाथों में हैं।" उन्हें पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पीठ ने नियुक्त किया था। उन्हें बुधवार को Google मामले में सुनवाई के लिए चुना गया था।

No comments:

Post a Comment