नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के गैराज से बम बरामद, साजिश के आरोप - Newztezz

Breaking

Friday, October 30, 2020

नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के गैराज से बम बरामद, साजिश के आरोप


नंदीग्राम:
 फिर से सुर्खियों में मंसूर बीबी। गुरुवार सुबह नंदीग्राम में केंदामारी जलपाई ग्राम पंचायत के प्रमुख मुंसुरा बीबी के घर के गैरेज से एक जोड़ी बम बरामद किया गया। घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

मंसूरा के पति साहुद्दीन के अनुयायियों ने घटना में राजनीतिक साजिश का आरोप लगाते हुए कुछ समय के लिए इलाके में सड़क को अवरुद्ध कर दिया। जब इस घटना की सूचना स्थानीय नंदीग्राम पुलिस स्टेशन को दी गई, तो पुलिस ने मौके पर आकर बम को बरामद किया और उसे निष्क्रिय कर दिया।

इस घटना में, जमीनी स्तर के भीतर समूह झगड़ा शुरू हो चुका है। विपक्षी भाजपा ने जवाबी टिप्पणी करना बंद नहीं किया।

कुछ दिनों पहले, नंदीग्राम में केंदामरी जलपाई ग्राम पंचायत के प्रमुख मंसूरा बीबी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था। टीम के निर्देश पर उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। पुन: चुनाव के दौरान मंसूरा को प्रमुख के रूप में फिर से चुना गया। उसके बाद, मुख्य मुंसुरा बीबी और उनके पति और दापुता में तृणमूल नेता सेक साहुद्दीन को पार्टी के आदेशों की अवज्ञा करने के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

तब से, नंदीग्राम पर बार-बार बमबारी की गई। रात के अंधेरे में नंदीग्राम के कई स्थानों पर बमबारी चल रही है। इस बीच, गुरुवार सुबह तृणमूल के निष्कासित क्षेत्र के प्रमुख मंसुरा बीबी के घर के बगल में एक कार के गैरेज से दो ताजा बम बरामद किए गए। घटना की सूचना तुरंत स्थानीय नंदीग्राम पुलिस स्टेशन को दी गई। नंदीग्राम पुलिस स्टेशन से पुलिस ने एक जोड़ी बम बरामद किया और बाद में उन्हें बदनाम कर दिया।

इस बीच, इस घटना के विरोध में, साहुद्दीन के अनुयायियों ने कुछ समय के लिए नंदीग्राम की सड़क को अवरुद्ध कर दिया और विरोध करना शुरू कर दिया। उनके दावे को इस तरह से फंसाया जा रहा है। नंदीग्राम पुलिस स्टेशन में काफी ब्लॉक-विरोध प्रदर्शन के बाद, स्थानीय पुलिस दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए आयी और प्रदर्शनकारियों को रोकने का आश्वासन दिया। हालांकि, पूरी घटना में मजबूत राजनीतिक दबाव शुरू हो गया है।

तृणमूल ने मंसूरा बीबी और उनके पति साहुद्दीन को निष्कासित कर दिया, “राजनीतिक रूप से, कोई भी सफल नहीं हो रहा है। इसलिए वे हमें मारने की साजिश रच रहे हैं। यहां तक ​​कि जमीनी स्तर के लोग भी ऐसा कर सकते हैं। इस घटना में हमारा कोई हाथ नहीं है। मैं पूरी घटना की जांच के लिए नंदीग्राम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करूंगा। ”

भाजपा के तामलुक आयोजन जिले के उपाध्यक्ष प्रालोय पाल ने कहा: "मुख्य मुद्दा यह है कि पुलिस ने अभी तक उस व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया है जिसके घर से बम बरामद किया गया था। तृणमूल कांग्रेस, प्रशासन की मदद से, चुनाव से पहले नंदीग्राम में बम एकत्रित कर रही है। ताकि नंदीग्राम को गड़बड़ बनाया जा सके। ”

नंदीग्राम पुलिस स्टेशन के ओसी अजीत कुमार झान ने कहा, “हमने मौके पर जाकर बम बरामद किया। वह बम पहले ही डिफ्यूज हो चुका है। पूरी घटना की जांच शुरू कर दी गई है। ”

No comments:

Post a Comment