भाजपा ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में महबूबा मुफ्ती की गिरफ्तारी की मांग की है - Newztezz

Breaking

Saturday, October 24, 2020

भाजपा ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में महबूबा मुफ्ती की गिरफ्तारी की मांग की है

mufti1

श्रीनगर:  भाजपा ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती की गिरफ्तारी की मांग की है। जब तक कश्मीर के लिए झंडा वापस नहीं किया जाता, तब तक वह देश के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान नहीं करेंगे। भाजपा का आरोप है कि उनकी टिप्पणी से राष्ट्रीय ध्वज का अपमान हुआ।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को अभी 14 महीने की हाउस अरेस्ट से रिहा किया गया है। धारा 370 के निरस्त होने के बाद से वह कश्मीर में नजरबंद है।  महबूबा मुफ्ती एक साल से अधिक समय से नजरबंद थीं।

उनकी बेटी को उन्हें मुक्त कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा। प्रशासन ने कुछ दिन पहले मुफ्ती को रिहा कर दिया। हालांकि, हाउस अरेस्ट से रिहा होने के बाद, पीडीपी नेता ने केंद्र के खिलाफ फिर से जप शुरू कर दिया।

उनकी पार्टी, पीडीपी, घाटी के भाजपा विरोधी गठबंधन में है, जो कश्मीर में धारा 370 को रद्द करने की मांग कर रहा है। विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला कर रहे हैं। इस बीच, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने हाउस अरेस्ट के बाद अपनी रिहाई के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी की खिंचाई की।

भाजपा पार्टी के घोषणा पत्र के आधार पर देश चलाने की कोशिश कर रही है, महबूबा ने आरोप लगाया। "जब तक कश्मीर के लिए झंडा वापस नहीं किया जाता, देश के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना संभव नहीं होगा," उन्होंने कहा। यदि हमारा झंडा वापस आ जाता है, तो हम उसे फिर से राष्ट्रीय ध्वज से उठाएंगे। "

उनकी टिप्पणी से जम्मू और कश्मीर में भाजपा नेतृत्व नाराज हो गया। घाटी भाजपा नेतृत्व पीडीपी सुप्रीमो की तत्काल गिरफ्तारी की मांग में मुखर रहा है।

No comments:

Post a Comment