बिहार चुनाव: ओपिनियन पोल में सीएम पद के लिए नीतीश कुमार पहली पसंद - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 21, 2020

बिहार चुनाव: ओपिनियन पोल में सीएम पद के लिए नीतीश कुमार पहली पसंद

बिहार% 2Belections

नई दिल्ली:  बिहार विधानसभा चुनाव के मतगणना के कुछ ही दिन शेष हैं। जब लोकनीति-सीएसडीएस ने जनमत पर ध्यान दिया। जनमत सर्वेक्षण में बिहार की 37 विधानसभा सीटों के 148 बूथों को कवर किया गया जिसमें कुल 3731 लोगों का साक्षात्कार लिया गया। इस ओपिनियन पोल में मुख्यमंत्री के लिए नीतीश कुमार को पहली पसंद माना गया है। लेकिन राजद नेता तेजस्वी यादव भी पीछे नहीं हैं।

सर्वेक्षण में यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार को दूसरा मौका दिया जाना चाहिए, 31% ने कहा, जबकि 26% नीतीश कुमार को दूसरा मौका देने के मूड में नहीं थे। जबकि 34% ने नए नेता के चेहरे की बात की है।

लोकनीति-सीएसडीएस के सर्वेक्षण में मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार लोगों की पहली पसंद हैं। वह 31% वोट के साथ पहले स्थान पर हैं, उसके बाद राजद नेता तेजस्वी यादव 27% के साथ, लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान 5% और भाजपा नेता सुशील मोदी 4% के साथ हैं।

सर्वेक्षण यह जानना चाहता है कि बिहार में चुनाव का मुद्दा क्या होना चाहिए। इनमें से 29% ने विकास, 20% बेरोजगारी, 11% मुद्रास्फीति, 6% गरीबी और 7% शिक्षा की बात की। सर्वेक्षण में पाया गया कि 52% लोग नीतीश सरकार के काम से संतुष्ट हैं। जबकि 61% लोग मोदी सरकार के काम से खुश पाए जाते हैं।

No comments:

Post a Comment