महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने सुशांत केस में हो रही देरी पर उठाए सवाल, पूछा- सीबीआई बताए क्या है सच - Newztezz

Breaking

Saturday, October 3, 2020

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने सुशांत केस में हो रही देरी पर उठाए सवाल, पूछा- सीबीआई बताए क्या है सच


मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या की उलझी गुत्थी को सुलझाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रही है। इस मामले को लेकर अब तक सीबीआई की तरफ से कुछ भी कहा नहीं लगया है। इस बीच महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने जांच कर रही सीबीआई से सवाल किया है कि, डेढ़ महीने का वक़्त हो गया है सीबीआई को जांच करते हुए लेकिन अभिनेता मामले में नतीजे का इंतज़ार हैं। गृहमंत्री ने कहा कि, क्या अभिनेता सुशांत सिंह की मौत खुदकुशी से हुई या फिर उनकी हत्या की गई है? इस मामले में मुंबई पुलिस काफी अच्छे ढंग से जांच कर रही थी लेकिन अचानक इस मामले की जांच सीबीआई को दे दी गई। उन्हें अब जल्द से जल्द जांच के नतीजे हमे बताने चाहिए।

14 जून को हुई सुशांत मौत के बाद जब मुंबई पुलिस ने मामले जांच शुरू की, इस जांच की शुरुआत से ही सवाल उठाए जा रहे थे कि मुंबई पुलिस दबाव ने है और उनकी जाँच में कुछ भी सामने आएगा नहीं। अभिनेता के पिता ने बिहार में सुशांत के गर्ल फ्रेंड के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी जिसके बाद जब बिहार पुलिस मुंबई जांच करने पहुंची तो मामला और बढ़ गया और मुंबई पुलिस ने जांच में सहयोग नहीं किया। इसके बाद बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। बिहार की नीतीश सरकार ने सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग कर दी।

जिसे केंद्र की मोदी सरकार ने स्वीकार कर लिया और महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम में एक बार कोशिश भी की कि, सीबीआई मामले की जांच न करे लेकिन कोर्ट सीबीआई को जांच करने की अनुमति दे दी। सीबीआई ने इस मामले में अब तक कुछ नहीं कहा है जिसे लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। पिछले दिनों सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने कहा था कि, अभिनेता की मौत जे सभी पहलुओं का पेशेवर तरीके से जांच कर चल रही है। अभी किसी भी पहलु से इंकार भी नहीं किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment