महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला को भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है: केंद्रीय मंत्री - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 28, 2020

महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला को भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है: केंद्रीय मंत्री


नई दिल्ली
 : जम्मू-कश्मीर की पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला जैसे लोगों को भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसी ही टिप्पणी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद योशी की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के ये सभी नेता देश के खिलाफ बोलकर देश की छवि को धूमिल कर रहे हैं।

उसी दिन, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर के एक नेता ने कहा कि वह घाटी में अनुच्छेद 370 को बहाल करने के लिए चीन की मदद लेंगे। एक नेता का कहना है कि वह राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान नहीं करेंगी। वे भारत के किसी भी रूप को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने प्रस्तुत कर रहे हैं। देश की छवि को धूमिल करने वालों को इस देश में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

कुछ दिनों पहले पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने विवादित टिप्पणी की थी। "जब तक कश्मीर के लिए झंडा वापस नहीं किया जाता है, देश के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना संभव नहीं होगा," उन्होंने कहा। अगर हमारा झंडा वापस आ जाता है, तो हम फिर से राष्ट्रीय ध्वज उठाएंगे। '

उनकी पार्टी, पीडीपी, घाटी के भाजपा विरोधी गठबंधन में है, जो कश्मीर में धारा 370 को रद्द करने की मांग कर रहा है। विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला कर रहे हैं। इस बीच, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने हाउस अरेस्ट से रिहाई के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी की खिंचाई की।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को अभी 14 महीने की हाउस अरेस्ट से रिहा किया गया है। वह कश्मीर में धारा 370 को निरस्त करने के बाद से कश्मीर में नजरबंद है। महबूबा मुफ्ती एक साल से अधिक समय से नजरबंद थीं।

हाउस अरेस्ट से रिहा होने के बाद केंद्र देशद्रोह की नजरों में मुफ्ती के इस तरह के बयान को देख रहा है। भाजपा ने मांग की कि उसे फिर से नजरबंद कर दिया जाए। जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रवीन्द्र रैना ने कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है।

No comments:

Post a Comment