राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "बिहार में इस बार वोट किसानों और दिहाड़ी मजदूरों के हित में होने चाहिए।" - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 28, 2020

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "बिहार में इस बार वोट किसानों और दिहाड़ी मजदूरों के हित में होने चाहिए।"


नई दिल्ली:
 बिहार में बुधवार से विधानसभा चुनाव शुरू हो गए हैं। बिहार के 61 केंद्रों पर आज सुबह से मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा, "बिहार में इस बार मतदान किसानों और दिहाड़ी मजदूरों के हित में होने दें।" राहुल ने बिहार ग्रैंड अलायंस से विधानसभा चुनाव जीतने की अपील की है।

बिहार की 243 सीटों में से बुधवार को पहले चरण में 61 सीटों पर मतदान हुआ। एनडीए और महागठबंधन दो दल हैं जो चुनाव मैदान पर आगामी लड़ाई लड़ रहे हैं। दोनों पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए बिहार की जनता से कई वादे किए हैं। इस बार, बिहार के लोगों ने लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था की अस्थिर स्थिति में खड़े होने का विकल्प चुना।

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, "बिहार में इस बार मतदान किसानों और दिहाड़ी मजदूरों के हित में होने दें।" सोनिया-तनय ने बिहार के लोगों से महागठबंधन को वोट देने की अपील की है।

इस बीच, बिहार चुनाव में राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव को उम्मीद है कि बिहार की जनता पहले दौर के मतदान में एनडीए को खारिज कर देगी।

अगर इस साल होने वाले चुनाव में जेडीयू, बीजेपी और हम पार्टी का एनडीए गठबंधन जीत जाता है तो नीतीश कुमार चौथी बार मुख्यमंत्री बनेंगे। दूसरी ओर, राजद के तेजस्वी यादव को तगड़ा झटका देगा। जिन्होंने पहले ही 10 लाख नौकरियों का वादा किया है।

लॉकडाउन और व्यापक बेरोजगारी की पृष्ठभूमि के खिलाफ, इस नौकरी का वादा खेल को चारों ओर मोड़ सकता है। हालांकि, एनडीए बहुत पीछे नहीं है, उन्होंने कहा कि अगर वे वोट जीतते हैं, तो बिहार के लोगों को 19 लाख वोट मिलेंगे। सभी नौकरी के वादों की झड़ी में।

No comments:

Post a Comment