सेना को फिर मिली सफलता, कश्मीर में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 2 आतंकवादी मारे गए - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 28, 2020

सेना को फिर मिली सफलता, कश्मीर में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 2 आतंकवादी मारे गए


श्रीनगर:
 फेर घाटी में आतंकवादियों को दबाने में सफल सेना। जम्मू-कश्मीर के बुधगाम में मंगलवार रात सेना के दो आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान जैश-ए-मोहम्मद समूह के सदस्यों के रूप में की गई थी। एक गुप्त स्रोत से सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने एक आश्चर्यजनक ऑपरेशन चलाया।

जम्मू-कश्मीर के बुधगाम के चदूरा इलाके में कई सैनिक तैनात थे। यह खबर मंगलवार रात को सूत्रों के जरिए सेना तक पहुंची। सेना ने तब गुप्त सूचना के आधार पर ऑपरेशन की योजना बनाई।

सुरक्षा बल एक नियोजित ऑपरेशन पर चले गए। सेना ने चचूरा इलाके में आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी। जैसे ही सुरक्षा बल पहुंचे, आतंकवादियों ने ठिकाने से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। आतंकवादियों ने अपने शिविर को स्थानांतरित कर दिया और बेतरतीब ढंग से गोलीबारी शुरू कर दी। बंदूक की लड़ाई के बीच किसी भी नागरिक को नुकसान न हो, इसके लिए सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर थे।

क्षेत्र के कई घरों को पहले ही खाली कर दिया गया है। परिवारों को सुरक्षित दूरी पर भेज दिया जाता है। जवानों ने क्षेत्र में प्रवेश करने और बाहर निकलने के सभी संभावित तरीकों को अवरुद्ध कर दिया।

सेना और आतंकवादियों के बीच लगभग चार घंटे तक लड़ाई चली। अंत में सेना की गोलीबारी में 2 आतंकवादी मारे गए। मृतकों की पहचान पाकिस्तानी समर्थित आतंकवादी समूह जैश के सक्रिय सदस्य मोहम्मद के रूप में की गई।सेना यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इलाके में और भी आतंकवादी छिपे हुए हैं। वहीं, सेना के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से इस बारे में बात की है।

No comments:

Post a Comment