नवरात्रि हो वेडिंग यूनिक हेयर स्टाइल ट्राई करें, इससे लुक आकर्षक होगा - Newztezz

Breaking

Monday, October 19, 2020

नवरात्रि हो वेडिंग यूनिक हेयर स्टाइल ट्राई करें, इससे लुक आकर्षक होगा

केश% 2Blifestyle

नवरात्रि में नौ दिनों तक देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है। इस दौरान महिलाएं सोलह आभूषणों से सजी होती हैं और मां दुर्गा को विभिन्न प्रकार के कपड़े और आभूषण पहनाती हैं। इस बार थोड़ा अलग हेयरस्टाइल आज़माने से आपकी खूबसूरती में चार चाँद लग जाएंगे और आप दूसरों से बिल्कुल अलग दिखेंगी।

कई भारतीय हेयर स्टाइल हैं जो साड़ी के साथ आपकी हर एक ड्रेस पर अच्छे लगते हैं। इसके लिए आपको पार्लर जाने की भी जरूरत नहीं है। थोड़े अभ्यास के साथ, आप घर पर अपनी पोशाक के अनुरूप हेयर स्टाइल बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि नवरात्रि के दौरान आपको कौन सा हेयर स्टाइल अपनाना चाहिए।



इस हेयरस्टाइल को गेरुए रंग की जूडो  साड़ी के लिए सबसे अच्छा माना जाता है  । चेहरे की सादगी तुरंत इस केश के साथ सामने आती है और आप दूसरों की तुलना में अलग दिखेंगे। एक साधारण जूडो बनाएं और उसमें मालाएं डालें। ध्यान रखें कि बालों पर केवल ताजे फूल ही लगाएं।



 पाव रोटी

यह एक बहुत ही सुंदर हेयर स्टाइल है, जो साड़ी पर बहुत अच्छा लगता है। अपने बालों के एक तरफ के हिस्से को बाहर निकालें और ऊपर से एक सेक्शन लेकर उस हिस्से के साथ एक छोटा सा ब्रैड बनाएं। उसके बाद अपने बालों को टाइट करके जूडो बनाएं।


लो बन
यह हेयरस्टाइल महिलाओं और लड़कियों पर बहुत अच्छा लगता है। अपने आधे बालों के साथ एक बन बनाएं और फिर बाकी हिस्सों को मोड़ें। अगर आपको इस हेयरस्टाइल को बनाने में परेशानी है, तो YouTube की मदद लें। अंत में, अपने जूड़े के लिए एक गहने क्लिप संलग्न करें। आपका बन बहुत आकर्षक लगेगा।

साइड ब्रेड
यह केश बहुत सरल है। नवरात्रि के दौरान आपको इसे जरूर आजमाना चाहिए। एक नरम लहर बनाने के लिए कर्लिंग लोहे का उपयोग करें और आगे की तरफ बालों का पार्श्व भाग रखें। जिसके बाद एक छोटा फ्रेंच ब्रैड बनाते हैं। आप अपनी चोटी को आगे भी बढ़ा सकते हैं।


सुरुचिपूर्ण रोटी
यह हेयरस्टाइल साधारण कपड़ों पर बहुत अच्छा लगता है। बगल में एक पफ बनाएं और उसमें थोड़ा सा बॉबी पिन लगाएं और उसे पीछे की ओर ले जाएं। अब बालों को थ्री-स्ट्रैंड ब्रैड के साथ बाँधें और फिर लुक को आकर्षक बनाने के लिए हेयर ब्रैड को थोड़ा खींचें।


मेसी बन
मेस्सी बन बहुत सुंदर और उत्तम दर्जे का केश है। यह साड़ी और सूट दोनों में फिट बैठता है। शीर्ष पर एक पफ बनाएं और फिर एक पोनीटेल बाँधें और दोनों को एक बन में लपेटें। गोखरू खींचो और इसे उगता के रूप में जारी करें। यह हेयरस्टाइल नवरात्रि और शादियों में भी बहुत अच्छा लगेगा।

No comments:

Post a Comment