कोरोना अपडेट: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 70,000 से अधिक नए मामले - Newztezz

Breaking

Monday, October 19, 2020

कोरोना अपडेट: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 70,000 से अधिक नए मामले

कोरोना% 2Bin% 2Bus

दुनिया में कोरोना संक्रमणों की संख्या 40 मिलियन से अधिक हो गई है। अब तक 2 करोड़ 99 लाख 35 हजार 601 मरीज बरामद हुए हैं। संक्रमण ने अब तक 11.15 लाख से अधिक लोगों की जान ले ली है। ये आंकड़े worldometers.info के अनुसार हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में 24 घंटे में 72,000 नए मामले सामने आए हैं। यह जुलाई के बाद सबसे बड़ा एक दिवसीय संक्रमण का आंकड़ा है। एक दिन पहले भी 68 हजार मामले पाए गए थे। राष्ट्रपति चुनाव में अब सिर्फ दो हफ्ते बाकी हैं। बढ़ते मामले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के संकटों को बढ़ा सकते हैं।

29 अमेरिकी राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं

अनुसार  करने के लिए  जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय, वरमोंट और मिसौरी अमेरिका में केवल दो राज्यों जहां संक्रमण मामलों पिछले सप्ताह में 10% से अधिक का सुधार किया है। कनेक्टिकट और फ्लोरिडा में, इस बीच, मामलों में 50 प्रतिशत या उससे अधिक की वृद्धि हुई है। अन्य 27 राज्यों में 10% से 50% के बीच वृद्धि हुई।

लंदन में विरोध प्रदर्शन

बोरिस जॉनसन सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए नए प्रतिबंधों की घोषणा की। उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शनिवार को लंदन में भी शुरू हुआ। हालांकि, पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की संख्या बहुत कम थी और उनमें से अधिकांश नशे में थे।

सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि यूरोप की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए, तपस्या के अलावा कोई उपाय नहीं बचा है। ब्रिटेन के कई हिस्सों में रात का कर्फ्यू लगाया गया है। यहां के सभी बार, पब और रेस्तरां अगली सूचना तक बंद हैं।


यूरोपीय देश यूरोपीय देशों में संक्रमण की दूसरी लहर घातक साबित हो रही है। फ्रांस में भी, उत्पीड़न बड़े पैमाने पर है। तीन हफ्तों में यहां लगभग चार लाख नए संक्रमण पाए गए हैं। स्थिति यह है कि अस्पतालों में 70 फीसदी आईसीयू भरा हुआ है। पहली बार, युवाओं को वायरस से अवगत कराया गया है।

पेरिस सहित देश के 9 प्रमुख शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। चेक गणराज्य, बेल्जियम, जर्मनी, इटली और नीदरलैंड में भी मामले बढ़ रहे हैं। इतालवी सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी संभव उपाय किए जाएंगे। सरकार ने लोगों का सहयोग भी मांगा है।


यूरोपीय देश कोरोना

स्लोवाकिया की समाचार एजेंसी टाईसेराई के प्रधान मंत्री इगोर माटोविक ने कहा कि स्लोवाकिया ने देश में 10 वर्ष की आयु के सभी लोगों के परीक्षण की घोषणा की है। वर्तमान में, स्लोवाकिया में संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है। इसे देखते हुए यह निर्णय किया गया है। मातोविक के अनुसार, कोरोना को रोकने का यह एकमात्र तरीका है। माटोविक ने सामूहिक परीक्षण नहीं होने पर इस्तीफा देने का वादा किया है। स्लोवाकिया में कोरोना के 29835 मामले हैं और 88 लोग मारे गए हैं।

इज़राइल: विरोध के बाद राहत

इजरायल में नेतन्याहू सरकार के लिए परेशानी का कारण बना। सरकार ने संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए देश के कुछ हिस्सों में तालेबंदी कर दी है लेकिन लोग इसका पालन करने के लिए तैयार नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल के कई शहरों में लोगों ने तालाबंदी के खिलाफ प्रदर्शन किए।

इन लोगों का आरोप है कि मार्च से इनका जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कुछ सामाजिक संगठनों ने कहा है कि सरकार देश के लोगों को इसकी विफलता के लिए दोषी ठहराना चाहती है। सरकार ने दबाव में कुछ राहत देने का फैसला किया है। कुछ समाधानों की घोषणा आज हो सकती है।

No comments:

Post a Comment