बाबा का ढाबा ’के बाद, अब 80 वर्षीय रोटीवाली अम्मा’ मदद का इंतजार कर रही हैं - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 21, 2020

बाबा का ढाबा ’के बाद, अब 80 वर्षीय रोटीवाली अम्मा’ मदद का इंतजार कर रही हैं

rotiwali% 2Bamma

आगरा, उत्तर प्रदेश:  दिल्ली के 'बाबा का ढाबा' में एक बुजुर्ग दंपति की दुखद कहानी के बाद  ,  आगरा की रोटी अम्मा का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक 80 वर्षीय महिला सड़क किनारे रोटी बनाकर बैठती है। कोरोना ने अम्मा की कमाई पर सिर्फ 20 रुपये में भरपेट भोजन करने का प्रभाव डाला है।  वह अपने पति की मृत्यु के बाद आत्मनिर्भर हो गई हैं और उनके बेटे ने उन्हें घर से निकाल दिया।

वे एक पेड़ के नीचे बैठकर रोटी बनाती हैं और उसे बेचती हैं। रिक्शा चालक, मजदूर और अन्य कारीगर भोजन करने आते हैं। उन्हें केवल 20 रुपये में भरपेट भोजन मिलता है। उनकी थाली में रोटी और सब्ज़ियाँ होती हैं इसलिए आसपास के लोग उन्हें रोटी के साथ आमली कहते हैं।

वह पिछले 15 वर्षों से इस काम को संभाल रहा है और आने पर गरीब आदमी से पैसे लिए बिना जमा करता है। आसपास के क्षेत्रों में, उन्हें रोटलीवाला अम्मा के रूप में भी जाना जाता है। भगवान देवी नाम की बूढ़ी महिला ने कहा कि उन्हें बंद के दौरान कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। अब लोग पहले की तुलना में धीरे-धीरे लेकिन कम आ रहे हैं।


मां ने कहा कि लॉकडाउन से पहले, वह एक दिन में 200 से 400 रुपये कमाती थी, लेकिन अब वह दिन के दौरान मुश्किल से 100 रुपये कमाती है। मेरे बेटे ने मुझे घर से बाहर निकाल दिया लेकिन मैंने हार नहीं मानी। मैं तब तक काम करूंगा जब तक मेरे अंग हिल सकते हैं।

No comments:

Post a Comment