इन 4 फीचर्स को चुपचाप YouTube (Android, iOS) में जोड़ा गया - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 27, 2020

इन 4 फीचर्स को चुपचाप YouTube (Android, iOS) में जोड़ा गया

youtube1

YouTube, Google की वीडियो स्ट्रीमिंग साइट, ने अपने ऐप में 4 नई सुविधाएँ जोड़ी हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि आज से शुरू होने वाले Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए वे 4 नई सुविधाएँ उपलब्ध हैं। YouTube द्वारा घोषित चार नई विशेषताओं के बारे में यहां बताया गया है:

01. वीडियो अध्याय  - यह सुविधा पहली बार मई में डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए पेश की गई थी। अब यह स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए भी सुलभ है।


यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को वीडियो के विशिष्ट अनुभागों को छोड़ने की अनुमति देती है। अब से, उपयोगकर्ता वीडियो में शामिल सभी अध्यायों की एक सूची देख पाएंगे, जिनमें से प्रत्येक उस अध्याय में एक पूर्वावलोकन थंबनेल के साथ दिखाई देगा।

02. दो आइकन पर स्वैप करें  - YouTube के लिए ऐप ने स्मार्टफोन पर वीडियो प्लेयर पर कैप्शन बटन को स्थानांतरित कर दिया है। इसके अलावा, Apple अब आपको ऑटोप्ले टॉगल की सुविधा देता है, जो उपयोगकर्ताओं को बहुत आसानी से ऑटोप्ले वीडियो को चालू या बंद करने की अनुमति देता है

03. इशारे का समर्थन - फुल-स्क्रीन मोड के लिए प्रवेश और निकास समर्थन अब YouTube ऐप पर उपलब्ध है। आप स्क्रीन पर स्वाइप करके और फुल स्क्रीन मोड से नीचे स्वाइप करके पूर्ण-स्क्रीन मोड में प्रवेश कर सकते हैं।

04. सुझाए गए कार्य  -  सुझाए गए कार्य  सुविधा - जब भी उपयोगकर्ताओं को लगता है कि वे "बेहतर अनुभव प्राप्त कर सकते हैं", तो उपयोगकर्ताओं को वीआर पर अपने स्मार्टफोन को घुमाने या वीडियो चलाने के लिए कहा जाएगा। इसके अतिरिक्त, YouTube ने कहा है कि भविष्य में इसके तहत कुछ और अनुशंसित एक्शन फीचर पेश किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment