मुंबई के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, 2 कर्मचारी हुए घायल - Newztezz

Breaking

Friday, October 23, 2020

मुंबई के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, 2 कर्मचारी हुए घायल

shoping% 2Bmall

मुंबई: मुंबई के  नागपाड़ा में एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। मॉल में करीब 533.8pm पर आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि चारों तरफ अराजकता थी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के दो कर्मचारी लोगों को बचाने के क्रम में घायल हो गए।

आग रात के ग्यारह बजे के आसपास परिसर के अन्य हिस्सों में तेजी से फैल गई, जिसके बाद इसे स्तर-तीन श्रेणी में रखा गया। दमकल विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि शॉपिंग मॉल से कम से कम 3500 लोगों को निकाला गया है और साथ ही अन्य इमारतों को भी इससे जोड़ा गया है।

शुक्रवार सुबह तक आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। शुक्र है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इस परिसर में एक 55-मंजिला इमारत जुड़ी हुई है, जिसने कम से कम 3500 लोगों को पास के मैदान में पहुँचाया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मौके पर आग बुझाने के लिए 24 दमकल गाड़ियां मौजूद हैं, जिनके लिए 250 दमकलकर्मी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। मुंबई के मुख्य अग्निशमन अधिकारी शशिकांत काले भी घटनास्थल पर हैं।

मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर और अन्य अधिकारी भी घटना का जायजा लेने के लिए गुरुवार रात को घटना स्थल पर आए। आपको बता दें कि गुरुवार को मायानगरी में मुंबई में आग लगने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले दिन में, कुर्ला पश्चिम में एक कपड़े के कारखाने में आग लग गई। दो घंटे से अधिक समय के बाद इसे बुझा दिया गया।

No comments:

Post a Comment