कृषि अधिनियम के खिलाफ 26 नवंबर को ग्रामीण हड़ताल का आह्वान - Newztezz

Breaking

Thursday, October 29, 2020

कृषि अधिनियम के खिलाफ 26 नवंबर को ग्रामीण हड़ताल का आह्वान

किसान% 2Bact

कोलकाता:  अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति की पश्चिम बंगाल शाखा ने 28 नवंबर को केंद्रीय कृषि अधिनियम के खिलाफ राज्य में ग्रामीण हड़ताल का आह्वान किया है। राज्य में 21 संगठनों की ओर से समिति के संयोजक अमल हलधर ने बुधवार को एक प्रेस बयान में कहा कि केंद्र सरकार एक नए कृषि कानून के जरिए किसानों के उन हितों को कम करके कॉर्पोरेट पूंजीपतियों को कृषि उत्पाद सौंप रही है।

केंद्र सरकार के किसान विरोधी कानूनों और मजदूर विरोधी उपायों और अन्य मांगों के विरोध में 28 वें राज्य में ग्रामीण हड़ताल करेंगे।

वहीं, कोलकाता के मौली से सटे रामलीला मैदान में 4 नवंबर को एक सार्वजनिक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। स्वास्थ्य नियमों के अनुपालन में विभिन्न जिलों के किसान और किसान संगठनों के नेता सम्मेलन में भाग लेंगे।

सभी भारतीय ट्रेड यूनियनों ने 26 नवंबर को देश भर में आम हड़ताल का आह्वान किया है  । वामपंथियों ने इस त्योहारी सीजन के दौरान कई कदम उठाए हैं।

काली पूजो के बाद, 18-21 नवंबर को विभिन्न मुद्दों पर ब्लॉक और नगर पालिका स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 23 और 24 नवंबर को जिलों में जिला स्तर पर मांगों के साथ केंद्रीय मुद्दों को जोड़कर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment