22 अक्टूबर 2020 राशिफल, मेष और तुला राशि के जातकों को मिलेगी खुशखबरी, अन्य जानें अपना भाग्यफल - Newztezz

Breaking

Thursday, October 22, 2020

22 अक्टूबर 2020 राशिफल, मेष और तुला राशि के जातकों को मिलेगी खुशखबरी, अन्य जानें अपना भाग्यफल

vishnu%2Bji%2Bki%2Bkripa

मेष:  आज के दिन जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में भाग्य और परिश्रम सफल हो सकते हैं। आप हर मुश्किल का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम होंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको जंक फूड के सेवन से बचना चाहिए और फल खाना आपकी सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा। पारिवारिक जीवन में अनबन हो सकती है।

वृष:  आज के दिन अत्यधिक क्रोध की स्थिति लोगों को परेशानी में डाल सकती है। व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के साथ सद्भाव में चलें। ज्ञात रहे कि स्वास्थ्य में लापरवाही के कारण आपको बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा, साथ ही पारिवारिक सहयोग से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

मिथुन (Gemini):  आज के दिन ज्ञान के मन में अहंकार की भावना जागृत हो सकती है, यह अपना ज्ञान बताकर दूसरों के सामने खुद को छोटा साबित करेगा। स्वास्थ्य में आंखों के रोगों के बारे में जागरूक रहें। घर में तनाव परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की भी संभावना है।

कर्क: इन  दिनों  में  शेयर बाज़ार से या बड़े निवेश करने से पहले सावधान रहें । यदि आप कई दिनों से बीमार हैं, तो इस ओर लापरवाही न करें। अपने स्वाभिमान को ठेस पहुँचाने वाले परिवार के किसी सदस्य को कुछ न कहें।

सिंह:  प्रतियोगिता के प्रतिभागियों के लिए आज का दिन बहुत सकारात्मक है। यदि आप स्वास्थ्य को देखते हैं, तो संक्रमण से संबंधित बीमारियां आपको परेशानी में डाल सकती हैं। खर्चों में वृद्धि की संभावना है, इसलिए थोड़ा नियंत्रण रखें। दोस्तों, कुछ भी आपके दिल को ठेस पहुँचा सकता है।

कन्या:  आर्थिक रूप से आज का दिन कुछ राहत देने वाला है। भविष्य की चिंता का एक रूप वर्तमान को परेशान कर सकता है। महिलाएं परिवार और समाज दोनों में अपना अच्छा स्थान बनाए रखने में सक्षम होंगी। मांसपेशियों के दर्द से राहत पाने के लिए घरेलू उपचार का सहारा लेना चाहिए। सामाजिक रूप से, जीवन साथी की गरिमा बढ़ेगी।

तुला:  आज के दिन आपका रुझान आध्यात्मिक कार्यों की ओर होगा। यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अब यह खोज खत्म हो गई है। आप अपनी पसंद के किसी भी स्थान पर काम पा सकते हैं। छात्रों को आगामी परीक्षाओं की तैयारी पर ध्यान देना चाहिए। स्वास्थ्य के बारे में बात करते हुए, जो लोग नियमित जिम आदि करते हैं, उन्हें भोजन पर भी ध्यान देना चाहिए, खासकर महिलाओं को।

वृश्चिक:  आज के दिन आपकी मानसिक स्थिति थोड़ी अशांत हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको नई चुनौतियाँ मिलेंगी। अगर छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो कमर दर्द जैसी समस्याएं परेशान करेंगी। पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा।

धनु  :  इस दिन जहां एक ओर सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा, वहीं दूसरी ओर आप दुश्मनों को भी परास्त करने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो त्वचा संबंधी कोई बीमारी हो सकती है। पारिवारिक विवाद के कारण मन कुछ अशांत रहेगा, इसलिए जानबूझकर इस समस्या से निकलने का रास्ता खोजना चाहिए।

मकर :  इस दिन मन को  आध्यात्मिकता यानी ध्यान, ध्यान और योग की ओर निर्देशित करना चाहिए  । छात्र पढ़ाई में अच्छा करेंगे, बस ध्यान रखें। वर्तमान समय में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, शारीरिक कष्ट होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा, घर की मरम्मत करने या इसकी सेटिंग बदलने की योजना है।

कुंभ  :  आज के दिन इच्छाशक्ति और साहस में वृद्धि होगी। मानसिक तनाव आज के लिए हानिकारक साबित होगा, इसलिए सकारात्मक सोच बनाए रखनी होगी। स्वास्थ्य में चिकनाई वाली चीजों से बचें। बच्चों के खाने पर भी विशेष ध्यान दें। बड़े भाइयों से मार्गदर्शन मिलेगा।

मीन:  आज के दिन लोग शारीरिक और मानसिक रूप से सक्रिय हैं। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को गोपनीय बातें और दस्तावेज रखने होंगे। नशा करने से ड्रग्स की समस्या होगी। यदि कोई किसी प्रकार का नशा करता है, तो उसे तुरंत त्याग दें, यह स्वास्थ्य के लिए बेहतर होगा। पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने के लिए आपको प्रयास करने होंगे।

No comments:

Post a Comment