15 अक्टूबर 2020 राशिफल, इन 6 राशियों के जातकों को नौकरी में मिलेगी पदोन्नति, व्यापार में होगा लाभ - Newztezz

Breaking

Thursday, October 15, 2020

15 अक्टूबर 2020 राशिफल, इन 6 राशियों के जातकों को नौकरी में मिलेगी पदोन्नति, व्यापार में होगा लाभ


 मेष राशि

आज आप बहुत अच्छे मूड में नजर आएंगे। इन्वेस्टमेंट से दूर रहना हितकर रहेगा, नहीं तो पैसे की हानि हो सकती है। एक बात ध्यान में रखें, ज्यादा पैसे के चक्कर में परिवार की उपेक्षा करना नुकसानदायक रहेगा। काम को लेकर स्थितियां अच्छी होंगी और आपको भाग्य का साथ भी मिलेगा। समाज में कोई ऐसा काम करने में सफलता मिलेगी जिससे आपको नाम मिलेगा। अपने निजी जीवन को लेकर आज आप काफी संतुष्ट नजर आएंगे।

वृष राशि
संतान को लेकर थोड़ी समस्या आ सकती है। उनका किसी से ऐसा झगड़ा हो सकता है, जो आपको परेशानी में डाले। घर की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। आज घर में साफ सफाई पर ध्यान देंगे और कोई घरेलू उपयोग का सामान खरीद कर लाएंगे। इनकम को लेकर स्थिति बढ़िया रहेगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति के लिए आज का दिन बढ़िया जाएगा। धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का मन करेगा। काम को लेकर स्थितियां अच्छी रहेंगी।

मिथुन राशि
माता और पिता से संबंधित कोई बात आपका ध्यान आकर्षित करेगी। उनकी सेहत का ध्यान रखना जरूरी होगा क्योंकि आज उनकी सेहत बिगड़ सकती है। आप अपने काम को लेकर आश्वस्त नजर आएंगे। आपकी मेहनत सफल रहेगी और आज आपको अपने काम के लिए अच्छी सराहना सुनने को मिलेगी। ऐसे लोग भी आज आपकी तारीफ करेंगे, जिनसे आपने कभी उम्मीद नहीं की थी। घरेलू जीवन सुख शांतिपूर्ण रहेगा और निजी जीवन में भी आपको आज खुशी भरे पलों का समाचार मिलेगा।

कर्क राशि
भावुकता में बहकर कोई निर्णय लेना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। बेहद सावधानी से ही कोई बड़ा काम हाथ में लें। इन्वेस्टमेंट के नजरिए से दिनमान बहुत ही सामान्य है, इसलिए कोशिश करें कि आज कुछ नया निवेश ना करें। आज आपके पास अपनी इनकम को बढ़ाने की कोई अपॉर्चुनिटी आ सकती है, उसे हाथ से ना जाने दें। काम को लेकर स्थितियां सफल रहेंगी और आपका कहीं स्थानांतरण भी हो सकता है।

सिंह राशि
आज मन में सबके लिए प्यार उमड़ेगा। आज आप अपने काम को कम से कम समय में निपटा कर कुछ जरूरी पुराने कामों को पूरा करेंगे। घर में किसी सरकारी काम को लेकर बातचीत प्रबलता से होगी और आपका मन आज घर में नहीं लगेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज का दिन आप को सुकून देगा और आपका प्रिय आपके दिल के बहुत करीब आएगा। सेहत का बेहद ध्यान रखें क्योंकि यह समय किसी रोग का संकेत दे रहा है। सावधानी में ही बचाव है।

कन्या राशि
परिवार में कोई धार्मिक काम या पूजा पाठ की तैयारियां जोर-शोर से शुरू होंगी। जीवनसाथी की तरफ से मानसिक तनाव मिलेगा। वह आज काफी गुस्से में नजर आएंगे। उनकी कोई बात पूरी ना होने से उनका गुस्सा सातवें आसमान पर जा सकता है। आज आप काफी खर्च भी करेंगे। शॉपिंग पर जाना आज आपकी मजबूरी होगा। परिवार में खुशियां रहेंगी और प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते की स्थिति से संतुष्ट नजर आएंगे। काम को लेकर आज का दिन प्रयास करने की ओर इशारा करता है।

तुला राशि
जीवन में संतुलन आपको बहुत पसंद है और आज इसमें आप कामयाब रहेंगे। चाहे आपका निजी जीवन हो या पेशेवर जीवन, दोनों में ही आज आप का संतुलन आपके बहुत काम आएगा। दांपत्य जीवन को लेकर आप काफी सजग रहेंगे, जो कुछ चुनौतियां चली आ रही थीं, आज उनसे काफी हद तक आपको छुटकारा मिलेगा और आपसी संबंध विकसित होंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने रिश्ते में बढ़ते हुए रोमांस से काफी खुश होंगे और आप अपने प्रिय के दिल की हर बात जानने की कोशिश करेंगे। काम को लेकर स्थितियां आपको ट्रैवलिंग कराएंगी। खर्चों पर थोड़ा ध्यान दें।

वृश्चिक राशि
आज आप अपने बॉस से झगड़ा ना करें, इसी में भलाई है क्योंकि आज का दिन थोड़ा सा कमजोर है। काम को लेकर स्थितियां बहुत ध्यान से काम करने की ओर इशारा करती हैं। जरा सी सावधानी हटी और परेशानी शुरू, इसलिए ध्यान दें। आप आलस से दूर रहेंगे तो अच्छा होगा। परिवार में दिन खुशी भरा रहेगा। किसी के विवाह की बात पक्की होने से मन में उत्साह की भावना रहेगी। निजी जीवन को लेकर आज का दिन थोड़ा सा कमजोर है, इसलिए किसी भी रिश्ते में ज्यादा वाद विवाद को महत्व ना दें। आज आप अपने आप में ज्यादा खोए रहेंगे।

धनु राशि
जीवन में लक्ष्य हो तो उसे पाना बहुत आसान होता है। आज आपके साथ भी ऐसा ही रहेगा। किसी खास उद्देश्य के लिए आज का पूरा दिन लगा देंगे और शाम तक उसमें सफलता भी पाएंगे। काम को लेकर स्थितियां उलझन से भरी रहेंगी। आप को सही समय पर सही काम करना थोड़ा सा मुश्किल रहेगा, इसलिए अपने मन को एकाग्र करते हुए कोई काम करें। निजी जीवन आज आपको खुशी के साथ साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा। आपके खर्चे भी नियंत्रण में रहेंगे लेकिन नींद की कमी रहेगी।

मकर राशि
आज ट्रैवलिंग करना ज्यादा अच्छा नहीं है, इसलिए कोशिश करें कि इसे अवॉइड कर सकें और यदि ऐसा ना हो पाए तो अपने साथ सारे समान की लिस्ट रखें और पूरी तैयारी के साथ यात्रा पर जाएं क्योंकि आज आपका सामान खो सकता है। मानसिक तनाव आपसे दूर भागेगा। आज आप काफी मजबूत आत्मबल से परिपूर्ण नजर आएंगे। इसी वजह से कामों में सफलता अर्जित होगी और आपका निजी जीवन भी आज सामंजस्य पूर्ण नजर आएगा।

कुंभ राशि
आज का दिन बहुत अच्छा तो नहीं कहा जा सकता लेकिन शाम तक स्थितियां काफी ठीक हो जाएंगी। आज मानसिक दबाव रहेगा और आप पर काम का प्रेशर भी नजर आएगा। इस वजह से आपको अपनी प्राथमिकताओं का निर्धारण करना होगा। पहले कौन सा काम करें और बाद में कौन सा, इस पर ध्यान देना जरूरी होगा। हल्के खर्चे रहेंगे। परिवार में संपत्ति से संबंधित कोई विवाद जन्म ले सकता है। कोशिश करें कि आप उसका हिस्सा ना बनें। वैवाहिक जीवन की स्थितियां बड़ी अच्छी रहेंगी। प्रेम जीवन में आज का दिन आपको सुख देगा और आप अपने प्रिया के साथ कहीं लंबी ट्रैवलिंग का प्लान बनाएंगे।

मीन राशि
दांपत्य जीवन को लेकर कुछ तनाव की स्थितियां बनी थीं लेकिन कोई घबराने वाली बात नहीं है, इसलिए ज्यादा परेशान ना हों। जमीन जायदाद और प्रॉपर्टी से संबंधित मामले आज आपका ध्यान आकर्षित करेंगे और उन्हें सफलता मिलेगी। आपका काम बहुत बढ़िया होगा तथा नौकरी में अच्छे काम के लिए सम्मानित हो सकते हैं। निजी जीवन को लेकर आप आज बड़े उदास हो सकते हैं और खर्चों की बढ़ोतरी होगी  लेकिन आज एक बात आपको बड़ी खुशी देगी। वह यह कि आपके पिता से आपको कोई काम की बात सीखने को मिलेगी।


No comments:

Post a Comment