RR vs CSK: शुरू हुआ नया विवाद, अंपायर के फैसले से धोनी नाराज, मैदान पर हुई तीखी बहस - Newztezz

Breaking

Wednesday, September 23, 2020

RR vs CSK: शुरू हुआ नया विवाद, अंपायर के फैसले से धोनी नाराज, मैदान पर हुई तीखी बहस


आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आगाज यूएई में हो चुका है. लोगों में टूर्नामेंट को लेकर खूब उत्साह है और अब तक चार मैच खेले जा चुके हैं. लेकिन इन चार मैचों में ही आईपीएल में विवाद शुरू हो चुका है. अंपायर के फैसला न तो खिलाड़ियों को रास आ रहा है और न ही फैंस को. पंजाब के खिलाफ अंपायर के शॉर्ट रन का विवाद अब भी जारी है और अब एक नया विवाद शुरू हो चुका है. जी हां, मंगलवार को हुए चेन्नई और राजस्थान के बीच मैच में भी अंपायर के फैसले पर सवाल उठने शुरू हो गए. अंपायर के फैसले के खिलाफ सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भी नाराज दिखे हैं और उन्होंने मैच के दौरान ही अंपायरों के एक गलत फैसले का जबरदस्त विरोध किया है.

धोनी ने खोया आपा!
दरअसल, लीग का चौथा मुकाबला शारजाह में हुआ और पहली पारी में दीपक चाहर की 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अंपायर शम्सुद्दीन ने टॉम करन को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट दे दिया.

अंपायर के इस फैसले से नाराज करन ने रिव्यू के बारे में सोचा भी लेकिन राजस्थान के पास कोई रेफरल नहीं बचा था और इस कारण टॉम को वापस पवेलियन लौटना पड़ा. इसके बाद मैदान पर मौजूद दोनों अंपायरों ने आपस में बातचीत करने के बाद तीसरे अंपायर की मदद मांगी.

अंपायर से धोनी की बात
तीसरे अंपायर से जब इस सिलसिले में मदद मांगी गई तो रिप्ले देखा गया जिसमें देखा गया कि, गेंद धोनी के कैट से पहले ही टप्पा खा चुकी थी और इस कारण तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायरों के फैसले में बदलाव कर दिया. वहीं धोनी रिव्यू लिए जाने से नाराज नजर आए और उन्होंने अंपायर से बात भी की. जिसका एक छोटा सा क्लिप भी सामने आया है. बता दें इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने धोनी की सेना यानि चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हराया है.

वैसे ये पहली बार नहीं है जब धोनी को अंपायर का फैसला रास नहीं आया हो. आईपीएल के पिछले सीजन में भी धोनी बीच मैदान पर अंपायर से उलझ गए थे. दोनों के बीच काफी बहस भी हुई थी. फिलहाल देखना होगा कि, आईपीएल के इस सीजन में और कौन-से नए विवाद होते हैं.

No comments:

Post a Comment