कॉन्ट्रोवर्सी में IPL का दूसरा मैच, अंपायर के गलत फैसले पर भड़के वीरू, ट्वीट के जरिए कह दी ऐसी बात - Newztezz

Breaking

Monday, September 21, 2020

कॉन्ट्रोवर्सी में IPL का दूसरा मैच, अंपायर के गलत फैसले पर भड़के वीरू, ट्वीट के जरिए कह दी ऐसी बात


आईपीएल (IPL 2020) टूर्नामेंट के दूसरे महामुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) की धमाकेदार भिड़ंत हुई. यहां तक कि दोनों टीमों ने अपने स्तर पर जबरदस्त प्रदर्शन भी किया. लेकिन अंपायर की एक गलती ने इस मैच को कॉन्ट्रोवर्सियल बना दिया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को सुपर ओवर में जीत तो मिल गई लेकिन इस जीत से दर्शक से लेकर बाकी कई दिग्गज प्लेयर नाराज दिखाई दिए. इसी बीच इंडियन टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Former batsman Virender Sehwag) ने भी अंपायर (Umpire) पर तंज कसा है.

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मैच का पासा उस वक्त पलट गया जब ये मुकाबला टाई हुआ. क्योंकि अंपायर की ओर से 1 रन को लेकर गलत डिसीजन दिया गया था. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 158 रन का लक्ष्य दिया था. जिसके पीछा करते हुए पंजाब की ओर से धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे मयंक अग्रवाल और क्रिस जोर्डन 19वें ओवर में खेल रहे थे. लेकिन इसी ओवर में जब जोर्डन ने दो रन लिया तो अंपायर ने एक रन को सही करार देते हुए दूसरे रन को शॉर्ट रन घोषित कर दिया. जबकि रिप्ले में जब इस रन को देखा गया तो जोर्डन का बल्ला पूरी तरह से क्रीज के पार ही था.

इसके बावजूद दूसरा रन पंजाब की टीम को नहीं दिया गया. इसके बाद सुपर ओवर हुआ जिसमें दिल्ली कैपिटल्स जीत गई. लेकिन लोगों का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और यही कारण है कि अंपायर को खूब ट्रोल किया जा रहा है. यहां तक कि सहवाग ने भी अंपायर पर तंज कसा है. उन्होंने हाल ही में ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘मैं मैन ऑफ द मैच से खुश नहीं हूं. जिस अंपायर ने इसे शॉर्ट रन दिया उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना जाना चाहिए था. शॉर्ट रन नहीं था. और यह अंतर पैदा कर गया.’

No comments:

Post a Comment