CSK से भिड़ंत के पहले ही राजस्थान रॉयल्स को लगे दो बड़े झटके, बाहर हुए ये धाकड़ बल्लेबाज - Newztezz

Breaking

Monday, September 21, 2020

CSK से भिड़ंत के पहले ही राजस्थान रॉयल्स को लगे दो बड़े झटके, बाहर हुए ये धाकड़ बल्लेबाज


आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत धमाकेदार अंदाज में हो चुकी है, और आज इस टूर्नामेंट का तीसरा बड़ा मुकाबला है. जिसमें विराट और डेविड वॉर्नर की टीम के बीच बड़ी भिड़ंत होगी. लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है. दरअसल 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मैच होने वाला है. लेकिन इस मुकाबले से पहले ही राजस्थान को दो बड़े झड़के लग चुके हैं. एक तरफ जहां चेन्नई जीत के साथ लीग का आगाज कर चुकी है तो वहीं राजस्थान को पहले मैच में ही दो बड़े झटके लग चुके हैं. ऐसे में जाहिर सी बात है कि राजस्थान पर पहले से ही दबाव बन चुका है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) चेन्नई के विरोध में खेलने से पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं.

बताया जा रहा है कि राजस्थान के कैप्टन स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट प्रैक्टिस के समय सिर में चोट आ गई थी. जिसके कारण वो टीम के वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे. ऐसे में अब खबर आ रही है कि, स्मिथ राजस्थान के IPL वाले शुरुआती मैच का भी हिस्सा नहीं होंगे. दूसरी तरफ बात करें जोस बटलर की तो, वो अपनी फैमिली के साथ दुबई आए हैं इसलिए अभी वो अनिवार्य पृथकवास अवधि में है. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा है कि, ‘मैं दुर्भाग्य से राजस्थान रॉयल्स टीम के पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा. क्योंकि जरूरी रूप से मैं अभी पृथकवास अवधि में हूं. इस चीज की आवश्यकता इस वजह से हुई क्योंकि मैं यहां अपनी पूरी फैमिली के साथ आया हूं. उन्होंने कहा रॉयल्स की ओर से परिवार के साथ आने की इजाजत मिलना वाकई काफी शानदार फैसला है. क्योंकि लॉकडाउन के समय में मुझे खुद के परिवार के साथ रहने से काफी मदद मिलेगी’.

आपको बता दें कि आईपीएल शुरू होने से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों वाली सीरीज चल रही थी. जो बीते 16 सितंबर को ही समाप्त हुई थी. इस सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों ही देशों से मिलाकर कुल 21 खिलाड़ी आईपीएल के लिए यूएई पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) से यूएई के बायो-बबल में चार्टर्ड विमान से यूएई की जमीन पर उतरे हैं. यही कारण है कि बीसीसीआई की ओर से इनके क्वारंटीन की अवधि 6 दिन से घटाकर 36 घंटे कर दी गई थी. लेकिन बटलर अपनी फैमिली के साथ एक अलग विमान से यहां आए हैं. इसलिए उन्हें पूरे 6 दिन तर क्वारंटीन में रहना होगा.


No comments:

Post a Comment