महिला के साथ अपराध करने वालों पर CM योगी का सख्त फैसला, अब छेड़खानी करने वालों को होगी ऐसी सजा - Newztezz

Breaking

Thursday, September 24, 2020

महिला के साथ अपराध करने वालों पर CM योगी का सख्त फैसला, अब छेड़खानी करने वालों को होगी ऐसी सजा


कोरोना काल में भी योगी सरकार (Yogi Government) हर मामलो में काफी तेजी से एक्टिव दिखाई दे रही है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और नए कानून का ऐलान किया है. दरअसल महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने एक बड़ा निर्णय लिया है. जी हां अब यदि कोई शख्स किसी महिला के खिलाफ प्रदेश में छेड़खानी करते पाया गया तो उसके भी पोस्टर पूरे शहर में लगवा दिए जाएंगे. आपको याद दिला दें कि ऐसा कानून सीएम योगी ने उस वक्त भी बनाया था जब सीएए के खिलाफ लगातार लोग हिंसा पर उतारू हो गए थे.

जानकारी की माने तो मिशन दुराचारी के तहत महिला पुलिसकर्मियों को ये जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. बताया जा रहा है कि अब इस कानून के तहत महिला पुलिसकर्मी पूरे शहर में ऐसे लोगों पर नजरें गड़ाकर रखेंगी. ये फैसला प्रदेश के सीएम ने ऐसे वक्त में लिया है, जब उत्तर प्रदेश में लगातार महिलाओं के खिलाफ अपराध रिकॉर्ड तोड़ तरीके से बढ़ रहे हैं. इस कानून को लेकर मुख्यमंत्री ने सभी आला अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि सरेआम छेड़खानी करने वाले शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही योगी ने इस तरह के अपराधियों का पोस्टर पब्लिकली जगहों पर भी लगाने को कहा है.

CM योगी का सख्त निर्देश
1- आदेश के मुताबिक यदि किसी महिला के साथ कोई अपराधिक घटना करते हुए पाया जाता है तो उस आरोपी को महिला पुलिसकर्मियों से ही सजा दिलाने का निर्देश दिया गया है.

2- इसके अलावा इन अपराधियों के साथ उन लोगों के भी नाम को पब्लिकली करने का आदेश दिया गया है, जो इनके इस अपराध में इनका साथ देगा.

3- इतना ही नहीं यदि किसी महिला के साथ कोई आपराधिक घटना घटी तो उसके जिम्मेदार बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ को ठहराया जाएगा.

4- फिलहाल अपने बयान में सीएम योगी ने ये बात भी स्पष्ट की है कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या फिर शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों का इस काम में मदद करने वालों का भी नाम उजागर किया जाए. ताकि उनमें बदनामी होने का डर पैदा हो.

No comments:

Post a Comment