ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट लीजेंड डीन जोंस का निधन सदमे में खेल जगत - Newztezz

Breaking

Thursday, September 24, 2020

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट लीजेंड डीन जोंस का निधन सदमे में खेल जगत


साल 2020 के रोमांचक लीग आईपीएल (IPL 2020) की शुरूआत हो चुकी है. आज इस 13वें सीजन का छठा मैच है. लेकिन इससे पहले ही फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और IPL में कमेंट्री कर रहे डीन जोंस (Dean Jones Death) का निधन हो गया है. इस खबर से पूरे खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. डीन जोंस उन खिलाड़ियों में मशहूर थे जो अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए तो जाने ही जाते थे इसके साथ ही वो लोगों के बीच अपनी कमेंट्री को लेकर भी खासा प्रसिद्ध थे.

डीन जोंस ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर (Autralian Cricketer Dean Jones Died) थे. जिन्होंने क्रिकेट जगत से संन्यास लेने के बाद कमेंट्री दुनिया में एक अलग ही पहचान बनाई थी. उन्होंने अपनी जिंदगी की अंतिम सांस मुंबई में ली. दरअसल डीन जोंस स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) पर हो रही कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और वो आईपीएल सीजन में कमेंट्री कर रहे थे.

फिलहाल क्रिकेटर के मौत का कारण दिल का दौरा बताया जा रहा है. जिसके कारण पूरी दुनिया को उन्होंने अलविदा कह दिया. डीन जोंस की उम्र 59 साल की थी.

दिल का दौरा पड़ने से क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा
गौरतलब है कि डीन जोंस (Autralian Cricketer Dean Jones Died) मुंबई से ही आईपीएल 2020 में स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे थे. उन्हें क्रिकेटर के नाम से तो लोग जानते ही थे इसके अलावा वो दुनियाभर में प्रोफेसर डीनो के नाम से भी काफी विख्यात थे. उनका जन्म मेलबर्न में हुआ था.

बात करें डीन जोंस के क्रिकेट करियर की तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम से 52 टेस्ट मैच खेले थे. जिसमें उनका कुल स्कोर 3631 रन है. सबसे बड़ा स्कोर उनका 216 रन था.

No comments:

Post a Comment