सेना में भर्ती होना चाहते थे सुब्रत राय, वर्दी से है विशेष लगाव, दिलचस्प है सहारा श्री की पर्सनल लाइफ - Newztezz

Breaking

Monday, September 7, 2020

सेना में भर्ती होना चाहते थे सुब्रत राय, वर्दी से है विशेष लगाव, दिलचस्प है सहारा श्री की पर्सनल लाइफ

 


सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत राय सहारा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है, सिर्फ 20-22 सालों में ही फर्श से अर्श तक का सफर तय कर दुनिया भर में अपने नाम का डंका बजाने वाले सुब्रत राय पिछले कुछ सालों से ढलान पर हैं, सहारा श्री के नाम से मशहूर सुब्रत राय का एक समय ऐसा जलवा था, उसे देख शायद ही किसी ने सोचा हो, कि दुनिया भर में आलीशान संपत्ति का मालिक कभी जेल की काली कोठरी में फर्श पर सोकर रातें गुजारेगा, सुब्रत राय की प्रोफेशनल लाइफ काफी उतार-चढाव भरा रहा है।

बिहार में जन्म
बिहार के अररिया में पैदा हुए सुब्रत राय ने गोरखपुर में सिर्फ दो हजार रुपये से अपने कारोबार की शुरुआत की, जो अरबों रुपये तक पहुंचा। जब सुब्रत राय अपने करियर में उठान पर थे,  तो उनके पारिवारिक फंक्शन में देश-दुनिया के तमाम बड़े नाम और ताकतवर लोग हाजिरी लगाया करते थे, इसमें खिलाड़ियों, राजनेताओं से लेकर बड़े-बड़े उद्योगपति भी शामिल थे।


ईश्वर और किस्मत में आस्था

सुब्रत राय शुरुआत से ही ईश्वर और किस्मत में गहरी आस्था रखते हैं, उनका मानना है कि उनके पास जो भी कुछ है, वो सब ईश्वर की कृपा से ही है। सुब्रत राय बचपन से ही सेना में जाना चाहते थे, स्कूलिंग के बाद वह सेना की भर्ती में भी गये थे, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और मंजूर था, इसलिये वो भर्ती नहीं हुए, सेना की वर्दी से उन्हें इतना लगाव था कि स्कूली दिनों में वह एनसीसी कैडेट भी रहे हैं।

पत्नी यूनिवर्सिटी टॉपर
छात्र जीवन में भी सुब्रत राय का मन पढाई से पढाई बिजनेस और दूसरी बातों में लगता था, उनकी पत्नी यूनिवर्सिटी टॉपर रही हैं, सहारा श्री की पत्नी का नाम स्वप्ना राय है, दोनों ने प्रेम विवाह किया है, स्वप्ना पढाई में काफी होशियार थी, उनहोने ग्रेजुएशन में विश्वविद्यालय टॉप किया था, सुब्रत राय खुद बताते हैं कि उनकी अंग्रेजी सुधारने में उनकी पत्नी का बहुत बड़ा योगदान है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment