दिल्ली दंगों पर कपिल मिश्रा ने कहा- धरना काउंटर करने की बात कही थी, नहीं दिया भड़काऊ भाषण - Newztezz

Breaking

Tuesday, September 22, 2020

दिल्ली दंगों पर कपिल मिश्रा ने कहा- धरना काउंटर करने की बात कही थी, नहीं दिया भड़काऊ भाषण

 


देश की राजधानी दिल्ली में फरवरी माह में हुए CAA और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में कई लोगों की जान पर बन आई थी, इस हिंसक प्रदर्शन की आग की लपटें भड़काने के पीछे किसका हाथ था? किसका नहीं? इसकी जांच अभी दिल्ली पुलिस कर रही है। इस बीच दिल्ली दंगों को लेकर भाजपा नेता कपिल मिश्रा से एक बार फिर दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि कपिल मिश्रा ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि, उन्होंने कोई भड़काऊ भाषण नहीं दिया था, बल्कि वो तो भीड़ को शांत कराने पहुंचे थे। हालांकि उन्होंने ये कबूला है कि सिर्फ धरने को काउंटर करने की बात कही थी। उन्हें नहीं पता था कि मामला इस कदर हावी हो जाएगा, कि लोगों की जान चली जाएगी। कपिल मिश्रा ने यह बात दिल्ली पुलिस द्वारा कड़कड़डूमा कोर्ट में दायर चार्जशीट में बताई है।

बता दें कि कपिल मिश्रा का 23 फरवरी का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें वह नॉर्थ ईस्ट डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या के साथ खड़े थे. कपिल वहां से कहते हैं कि अगर पुलिस ने हमारी नहीं सुनी और सड़क खाली (प्रदर्शनकारियों) से तो हमें सड़कों पर उतरना होगा.’ सफाई में कपिल मिश्रा ने कहा कि मैंने डीसीपी से विनती की थी कि तीन दिन में जाफराबाद और चांदबाग के इलाकों को खाली करवाया जाए. वर्ना हम भी धरने पर बैठ जाएंगे।

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में उन्होंने आरोपों पर क्या सफाई दी थी उनका ये बयान अब सामने आया है. दिल्ली दंगे के आरोपों पर कपिल मिश्रा ने पुलिस से कहा कि उन्होंने कोई स्पीच नहीं दी थी, बल्कि सिर्फ धरना प्रदर्शन की बात की थी।

मालूम हो कि दिल्ली के उत्तर-पूर्वी ज़िले में फ़रवरी में हुए दंगे सुनियोजित, संगठित थे और निशाना बनाकर किए गए थे. दिल्ली में 23 से 27 फ़रवरी के बीच दंगे हुए थे जिसमें आधिकारिक तौर पर 53 लोग मारे गए थे.

No comments:

Post a Comment