जानिए मेकअप करने के शॉर्टकट तरीके - Newztezz

Breaking

Wednesday, November 11, 2020

जानिए मेकअप करने के शॉर्टकट तरीके


हर कोई  
जानता है  कि हर लड़की को कितना मेकअप पसंद है। कॉलेज में ऑफिस जाने या कुछ मेकअप करने की जरूरत होती है। मेकअप एक ऐसी कला है जिसमें हर कोई विशेषज्ञ नहीं हो सकता है लेकिन अगर आप मेकअप की बुनियादी बातों को अच्छी तरह से समझते हैं, तो ज्यादा समय बर्बाद किए बिना, आप घर छोड़ने से पहले हर बार सही मेकअप कर पाएंगे।

इन 5 आसान चरणों का पालन करें और सही करें

मेकअप  सिर्फ 15 में  minutes- धो  चेहरे के साथ चेहरा  धोने या हल्के साबुन -  सबसे पहले  धो  चेहरे के साथ चेहरा  धोने या हल्के साबुन  चेहरा धूल और नमी को दूर करने के। इसके बाद चेहरे को हथेलियों या मुलायम तौलिये से सुखाएं। फिर इसे टोन करें और एक अच्छा मॉइस्चराइज़र लगाएं। इसके बाद चेहरे और साथ ही हाथों और पैरों पर सनस्क्रीन लगाना न भूलें।

कंसीलर का इस्तेमाल करें  - अगर आपके चेहरे पर काले घेरे, पिंपल्स या धब्बे हैं, तो कंसीलर आपके लिए बहुत जरूरी है। हमेशा एक कंसीलर खरीदें जो आपकी त्वचा की तुलना में एक टोन हल्का हो और इसका उपयोग केवल उन्हीं जगहों पर करें जहाँ यह बहुत महत्वपूर्ण है।

कॉम्पैक्ट और ब्लश -  मेकअप सेट करने के लिए,   पूरे चेहरे पर कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं और फिर हल्के रंग के ब्लश का उपयोग करें। चीकबोन्स के एक तरफ से ब्लश को चीकबोन्स के दूसरी तरफ लगाएं। नाक की नोक पर, माथे पर और गर्दन पर भी।

आईलाइनर  - आईलाइनर लगाने में बहुत समय लगता है क्योंकि थोड़ा सा हाथ लगने पर लाइन बिगड़ जाती है। इसे आसानी से लागू करने के लिए, पहले बरौनी के ठीक ऊपर डॉट्स बनाएं, इससे न केवल एक सीधी रेखा खींचना आसान होगा, बल्कि कम समय भी लगेगा।

आईशैडो  - अगर आप आईशैडो पर काम नहीं करना चाहती हैं, तो पलकों पर एक छोटा सा गोला बनाएं और जो भी लिपस्टिक लगा रही हैं, उसे भर दें। इसके बाद इसे अपनी अनामिका से फैलाएं। अगर आपको आईशैडो लगाना पसंद नहीं है, तो आप इस स्टेप को छोड़ भी सकते हैं।

काजल  - अगर आप चाहते हैं कि काजल फैले नहीं, तो एक छोटा कटोरी लें और उस हिस्से को पलकों से ढक लें। अब आसानी से पलकों पर काजल लगाएं।

लिपस्टिक  -  हल्के हाथों से कोनों में सीधे लिपस्टिक लगाएं  , फिर बाकी होंठों के बीच लगाएं। मेकअप के साथ-साथ हेयरस्टाइल भी जरूरी है - अपने लुक को बढ़ाने के लिए अच्छे मेकअप के साथ-साथ खूबसूरत हेयरस्टाइल होना भी जरूरी है। आपका हेयर स्टाइल आपके स्टाइल से मेल खाना चाहिए। आप चाहें तो अपने बालों को खोल, फैला या हल्का कर सकते हैं। वैसे, आजकल सॉफ्ट कर्ल्स लुक बहुत ज्यादा चलन में है।

No comments:

Post a Comment