कई सालों से इस बीमारी से पीड़ित हैं सोनम कपूर, पहली बार वीडियो के जरिए लोगों से साझा किया दर्द - Newztezz

Breaking

Friday, September 25, 2020

कई सालों से इस बीमारी से पीड़ित हैं सोनम कपूर, पहली बार वीडियो के जरिए लोगों से साझा किया दर्द


अक्सर अपने ट्वीट और बयानों को लेकर विवादों में रहने वाली बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) फिर से एक बार चर्चाओं में आ गई हैं. लेकिन इस बार वो अपने किसी विवादित बयान को लेकर नहीं बल्कि अपनी बीमारी को लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल एक पोस्ट के जरिए अनिल कपूर (Anil Kapoor) की बेटी सोनम कपूर ने अपना दर्द फैंस के बीच साझा किया है. दरअसल एक्ट्रेस सोनम कपूर सालों से एक बीमारी से ग्रसित हैं. इस बीमारी से बचाव करने के लिए उन्होंने पोस्ट के जरिए कुछ मेडिकल टिप्स साझा किए हैं. वायरल हो रहे सोनम कपूर के इस पोस्ट को देखकर काफी लोग उनकी सराहना कर रहे हैं और उन्हें धन्यवाद भी कर रहे हैं. बता दें कि सोनम कपूर ने पहली बार ‘स्टोरीटाइम विद सोनम’ के पहले चैप्टर में अपने इस दर्द के बारे में बताया है.

दरअसल कई सालों से सोनम कपूर (Sonam Kapoor) पीसीओएस (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) से जूझ रही हैं. इस बीमारी को लेकर सोनम कपूर ने जो वीडियो शेयर किया है, उसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, हाय गायज, कुछ पर्सनल बताने जा रही हूं. मैं पीसीओएस (PCOS) जैसी बीमारी का काफी समय से सामना कर रही हूं. पीसीओएस या पीसीओडी (PCOD) एक आम बीमारी है जिससे न जाने कितनी महिलाएं ग्रसित होती हैं.

आगे सोनम कपूर ने ये भी बताया है कि,ये हालत काफी ज्यादा भ्रामक है, क्योंकि हर किसी के मामले में इसके सिम्टम्स और संघर्ष अलग होते हैं. लेकिन मुझे अब इस बारे में पता चल गया है कि, कई तरह के आहार, वर्कआउट और दिनचर्या का प्रयास करने से मुझे इसमें क्या मदद मिलती है, ऐसे में मैं आपके साथ पीसीओएस को मैनेज करने के बारे में कुछ टिप्स साझा करना चाहती हूं! लेकिन, पीसीओएस के कई अलग लक्षण होते हैं, और मैं आपसे यही निवेदन करती हूं कि खुद के डॉक्टर बनने या मेरे बताए हुए उपाय को करने से पहले किसी डॉक्टर से जरूर मिलें.

वीडियो के जरिए सोनम ने कहा कि वो खुद इस बीमारी को कई साल से झेल रही हैं. उन्होंने कहा कि, मैं जब 14 या 15 साल की थी तभी से ही मुझे ये दिक्कत हुई. ऐसे में अपनी हेल्प के लिए मैनें कई डॉक्टरों और आहार विशेषज्ञों से मुलाकात की. मैं एक अच्छी जगह पर हूं. ऐसे में मुझे लगा कि मैं अपने इस अनुभव को आप सबके बीच साझा कर सकती हूं. इसके साथ ही वीडियो में सोनम ने पीसीओएस (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) और पीसीओडी से निपटने के लिए कई टिप्स भी बताए. इस बीमारी से बचाव के लिए सोनम ने एक्सरसाइज से लेकर योगा जैसे उपाय बताए. इसके साथ ही उन्होंने इस बीमारी में चीनी को काफी खतरनाक बताया.


No comments:

Post a Comment