एनआईए ने देश को दहलाने की साजिश को किया नाकाम, अल-कायदा के 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार - Newztezz

Breaking

Saturday, September 19, 2020

एनआईए ने देश को दहलाने की साजिश को किया नाकाम, अल-कायदा के 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

 


नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पाकिस्तान प्रयोजित आतंकी संगठन अल-कायदा के मंसूबों पर उस वक्त पानी फेर दिया जब उसने पश्चिम बंगाल और केरल के कई जगहों पर छापेमारी कर उसके 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया और देश को कई बड़े हादसे से बचा लिया। एनआईए ने आज पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्णाकुलम में यह छापेमारी की। इस गिरफ्तारी के बाद एनआईए ने बताया कि ये सभी गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी आल-कायदा इशारे पर देश को दहलाने की साजिश में जुटे हुए थे। इस दौरान एनआईए ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इन गिरफ्तार आतंकियों को सोशल मीडिया के माध्यम से अल-कायदा संगठन इन सबको आंतकी बना रहा था।

अल-कायदा ने इन आतंकियों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित कई इलाकों को दहलने के लिए इन्हें प्रेरित किया था। इसके साथ ही एनआईए ने इस मामले में अभी और भी गिरफ्तारियां होने की आशंका जाताई है। एनआईए के मुताबिक पकड़े गए आतंकियों का यह समूह सक्रिय रूप से धन उगाही करने में लगा हुआ था और इस समूह के कुछ आतंकी हथियारों और गोला-बारूद लेने के लिए दिल्ली की जाने की योजना बना रहे थे।

इसके साथ ही एनआईए ने कहा कि इस गिरफ़्तारी से देश के विभिन्न भागों में होने वाले आतंकी हमले रोके जा सके। एनआईए ने बताया कि छापेमारी के दौरान इन आतिकियों के पास से बड़ी मात्रा में  डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, घरेलू शारीरिक कवच और होममेड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किए गए हैं।


No comments:

Post a Comment