खुशखबरी: रेलवे ने किया ऐलान, आज से चलेंगी और 68 स्पेशल ट्रेनें - Newztezz

Breaking

Thursday, September 24, 2020

खुशखबरी: रेलवे ने किया ऐलान, आज से चलेंगी और 68 स्पेशल ट्रेनें


कोरोना संकट में यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। जिसके तहत अब सेंट्रल रेलवे (Central railway) ने 24 सितंबर से 68 और स्पेशल सबअर्बन ट्रेनें (special suburban train) चलाने का बड़ा निर्णय किया है। अब उपनगरीय खंड पर चलने वाली लोकल ट्रेनों की संख्या 423 हो गई है। अभी तक केवल 335 स्पेशल ट्रेनें ही चल रही थीं मगर आज से 68 और ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है। रेलवे कि इस घोषणा के बाद यात्रियों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करके इस बात कि जानकारी दी है।

सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट किया कि ये फैसला यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। ट्वीट में यात्रियों से कोरोना वायरस से बचने के लिए लागू किए गए निर्देशों का पालन करने के लिए भी कहा गया है। सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट में लिखा, “सामाजिक दूरी बनाए रखने और भीड़ से बचने के लिए, CR 24.9.2020 से मौजूदा 355 सेवाओं में अतिरिक्त 68 सेवाओं को जोड़ता है। यात्रियों को सामाजिक दूरी का पालन करने, प्रवेश / निकास और यात्रा के दौरान मास्क पहनना. स्टेट गवर्नमेंट द्वारा चिन्हित आवश्यक कर्मचारियों के लिए ये स्पेशल सबअर्बन सेवाएं हैं।”

सेंट्रल रेलवे अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का मकसद केवल यह है कि यात्रियों को कोरोना से बचाया जा सके। क्योंकि कोरोना संक्रमण को रोकने के सिए जितना मास्क आवश्यक है उतना ही सोशल डिस्टेंसिंग भी जरूरी है। इसलिए रेलवे ने ये निर्णय किया है। आपको बता दें कि इसके पहले यात्रियों को भीड़ से बचाने के लिए वेस्टर्न रेलवे (Western Railways) ने मुंबई सबअर्बन पर चलने वाली लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाकर 500 कर दी थी।

No comments:

Post a Comment