1 ही ओवर में हीरो से जीरो बनें बुमराह, इस 15 करोड़ के खिलाड़ी ने जसप्रीत की बॉल पर जड़े धुआंधार 4 छक्के - Newztezz

Breaking

Thursday, September 24, 2020

1 ही ओवर में हीरो से जीरो बनें बुमराह, इस 15 करोड़ के खिलाड़ी ने जसप्रीत की बॉल पर जड़े धुआंधार 4 छक्के


IPL टूर्नामेंट की शुरूआत होने के बाद इस लीग की चारो तरफ जोरो-शोरो से चर्चा हो रही है. इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक पांच मैच हो चुके हैं. बुद्धवार को केकेआर (MI Vs KKR) और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ मुकाबला काफी रोमांचक रहा था. इस मुकाबले में जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को मजबूत कर दिया था. तो वहीं दूसरी तरफ बॉलिंग करते हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शुरूआत में ही केकेआर के दो महत्वपूर्ण विकेट झटक कर टीम की जीत को पक्का कर दिया था. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तीन ओवर में सिर्फ 5 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. बुमराह अपने इस बॉलिंग अंदाज को लेकर चारो तरफ सुर्खियां बटोर रहे थे.

हालांकि चौथे ओवर में धुआंधार बॉलर यानी पैट कमिंस (Pat Cummins) ने बुमराह की बॉलिंग के लय को पूरी तरह से हिला दिया था. ये वही तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं जो इस बार 15 करोड़ में खरीदे गए हैं. भले ही बॉलिंग में वो फ्लॉप साबित रहे, लेकिन इसका पूरा गुस्सा उन्होंने बुमराह की गेंदों पर निकाल दिया. जी हां बुमराह के चौथे ओवर में कमिंस ने 4 धमाकेदार छक्के लगाए. जिसने मुंबई इंडियंस की चिंता को बढ़ा दिया था.

मुकाबले के 16वें ओवर में बुमराह ने आंद्रे रसेल और ऑयन मॉर्गन जैसे घातक खिलाड़ियों को आउट कर हीरो बन गए. इसके बाद बाकी बचे 3 ओवर में कोलकाता को अपनी जीत के लिए 84 रन बनाना था. लेकिन दिक्कत ये थी कि केकेआर पहले ही सात विकेट गवां चुकी थी. ऐसे में 18वें ओवर में रोहित शर्मा ने बुमराह के हाथ बॉलिंग देकर टीम की कमान सौंपी. लेकिन उस दौरान स्ट्राइक पर पैट कमिंस थे. जिन्होंने बुमराह की पहली गेंद से ही उन पर झपट पड़े. उनके बल्ले ने जैसे पूरे स्टेडियम में तहलका मचा दिया. एक के बाद एक पैट कमिंस ने धमाकेदार 4 छक्के जड़ दिए, और बुमराह हीरो से थोड़ी में जीरो बन गए. हैरानी वाली बात तो ये है कि बुमराह का आईपीएल में ये अब तक का सबसे महंगा ओवर रहा है. जिसमें उन्होंने 27 रन लुटा दिए.

No comments:

Post a Comment