सरकार ने 31 अक्टूबर तक लगाया लॉकडाउन, कहीं दी जाएगी ढील, तो कहीं रहेगी पाबंदी - Newztezz

Breaking

Wednesday, September 30, 2020

सरकार ने 31 अक्टूबर तक लगाया लॉकडाउन, कहीं दी जाएगी ढील, तो कहीं रहेगी पाबंदी


दिल्‍ली। कोरोना वायरस के कारण जहां पूरे देश में लागू लॉकडाउन (Lockdown ) को सरकार धीरे-धीरे पाबंदी हटा रही है। केंद्र सरकार जहां जल्द ही अनलॉक-5 की घोषणा करने की तैयारी कर रही है, वहीं महामारी नियंत्रित न होने से परेशान तमिलनाडु (Tamil Nadu ) सरकार ने राज्य में 31 अक्टूबर तक लॉकडाउन (Lockdown ) बढ़ा दिया है। हालांकि राज्य सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown ) में कुछ ढील दी है। साथ से प्रशासन को लॉकडाउन  (Lockdown ) का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

सरकार के निर्देश के मुताबिक इस लॉकडाउन  (Lockdown ) के दौरान राज्य के सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे, सिनेमा तो खोले जायेंगे,लेकिन कुछ पाबंदियों के साथ। केंद्र सरकार ने वैसे तो शूटिंग की इजाजत दे दी है,लेकिन राज्य में शूटिंग में दौरान 100 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबन्दी जारी रहेगी, वहीँ चेन्नई में एक दिन में सौ से अधिक डोमेस्टिक फ्लाइट्स के आने की भी इजाजत नहीं है।

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले covid-19 के रोगियों के प्रोटोकॉल के पालन की सख्‍त निगरानी की जाये। साथ ही बुखार, सांस फूलने, थकान और स्वाद की कमी जैसे लक्षण होने पर 24 घंटे के भीतर अस्पतालों में जाकर जांच कराने और इलाज करने को लेकर जागरूकता फैलाई जाए। साथ ही अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारी से पीड़ित लोगों की जांच और इलाज भी प्राथमिकता का आधार पर किया जाए। मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने आगे कहा, ‘COVID का मुकाबला करने के उपायों का मजबूती से पालन करने की वजह से ही तमिलनाडु में रिकवरी रेट 90.50 प्रतिशत से ऊपर है और मृत्यु दर 1.60 प्रतिशत से कम है।’ बता दें कि सोमवार को राज्य में 5,589 नए कोविड ​​-19 मामले दर्ज हुए, जिसके बाद मामलों की कुल संख्‍या 5,86,397 हो गई।

No comments:

Post a Comment