19 सितंबर 2020 राशिफल, निवेश करने का है अच्छा समय, बरतें सावधानी - Newztezz

Breaking

Saturday, September 19, 2020

19 सितंबर 2020 राशिफल, निवेश करने का है अच्छा समय, बरतें सावधानी


मेष राशि
आज परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। आप भावनात्मक रूप से अलग महसूस कर सकते हैं और इस से पार पाने के लिए आपको मुद्दों पर काम करने की आवश्यकता होगी। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे, लेकिन खर्चों का दबाव अधिक रहेगा । आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें। परिवार में सद्भाव स्थापित रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। निर्यात और आयात से जुड़े लोगों के लिए यात्रा संभव है।

वृष राशि
आज कुछ परेशानियां रह सकती हैं। आमदनी में बढ़ोतरी संभव है। वैवाहिक जीवन सुखद एवं अनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। माता पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। आपका दिमाग धार्मिक कार्यों तथा जीवन संबंधी उच्च दर्शन की ओर भी आकृष्ट हो सकता है।

मिथुन राशि
अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठ लोगों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव ही सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपका विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकतें हैं। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण हो सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते है। आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता हैI

कर्क राशि
आज आपके सहकर्मींं समूह के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। दुर्घटनाएं हो सकती हैं इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं।

सिंह राशि
आज व्यापार की दृष्टि से अच्छा समय है, आर्थिक लाभ भी हो सकता है। आपके कार्य पूर्ण तो होंगें किन्तु कुछ देरी हो सकती है। दैनिक कार्यों में आप अपने परिवार के सदस्यों की भागीदारी और प्रदर्शन से प्रसन्न होंगे।

कन्या राशि
अच्छी प्रगति संभव है। आपका ज्ञान बढ़ेगा। शिक्षा क्षेत्र में चमकेंगे और नवीन तरीकों से समस्याओं को सुलझानें की अपनी विशेष प्रतिभा के लिए पहचान हासिल करेंगे। व्यवसाय के क्षेत्र में आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे और अच्छा उत्थान या पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगीI आपकी आमदनी बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा। आपका जीवनसाथी बहुत प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला होगा।

तुला राशि
आप काम को लेकर अनिश्चित और जिद्दी हो सकते हैं। आप किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। आपको अपनी आंखों की दृष्टि से कोई असुविधा है, तो आपको नेत्र संबंधी सलाह लेनी चाहिए। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनावपूर्ण हो सकते है।

वृश्चिक राशि
आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता एवं समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने वरिष्ठों से लाभ प्राप्त करेंगे और व्यावसायिक रूप से आपकी स्थिति बेहतर हो सकती है। कमाई बढ़ेगी और आपको कई अन्य स्रोतों से लाभ होगा। दूर की यात्रा फलदायी साबित हो सकती है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और आरामदायक रहेगा और सभी सदस्य एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्वक व्यवहार रखेंगे।

धनु राशि
आज आपके पास अनुकूल परिस्थितियां होंगी और आपको सभी तरफ लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र पर वरिष्ठ और सहकर्मियों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे और आपको अपनी प्रतिभा और प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी। पारिवारिक-जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा। एक नया व्यवसाय शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए एक बहुत अच्छी अवधि है। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और नए अधिग्रहण हो सकते हैंI

मकर राशि
आज का दिन कुछ परेशानी वाला हो सकता है। व्यावसायिक संदर्भ में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं आएगा। आर्थिक पक्ष में गिरावट संभव है। जीवनसाथी की सेहत चिंता का कारण बन सकती है। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। अपने प्रेमी के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें।

कुंभ राशि
वित्तीय मामलों में व्यवस्थित तरीके से काम करते हैं, तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। घर की खरीद या नवीनीकरण के लिए शुभ समय है। उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए परीक्षा या प्रतियोगिता के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। वित्त, कानून या विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए नए रास्ते खुलेंगे। निजी यात्रा लाभप्रद रहेगी। पारिवारिक संदर्भ में कुछ सामाजिक समारोहों का आयोजन हो सकता है I

मीन राशि
आज मिश्रित परिणाम संभव हैं लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे। बेकार के कामों और गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा। आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का हल प्राप्त कर सकते हैं। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसका स्वास्थ्य अचानक चिंता का विषय बन सकता है। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

No comments:

Post a Comment