एक बार फिर रन आउट के मामले पर विवाद, अश्विन थे शामिल - Newztezz

Breaking

Monday, May 16, 2022

एक बार फिर रन आउट के मामले पर विवाद, अश्विन थे शामिल


आईपीएल में सुपर संडे का दूसरा मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मैच में फिर से एक बार रन आउट के फैसले पर विवाद खड़ा हो गया और उससे भी आश्चर्य वाली बात यह है कि इस मामले में भी रविचंद्रन अश्विन शामिल थे. 

दरअसल ये तब हुआ जब राजस्थान पहले बल्लेबाजी कर रही थी और 18वां ओवर चल रहा था. उस वक्त क्रीज़ पर मौजूद थे अश्विन और जिम्मी निशम. अश्विन स्ट्राइक पर थे और नीशम नॉन स्ट्राइकर पर. तभी अश्विन ने शॉट खेलकर एक रन लेना चाहा, और वो क्रिज से निकले, पर आधी क्रिज पहुंचने से पहले ही रुक गए लेकिन नीशम तबतक आधी क्रीज़ क्रॉस कर चुके थे. फिल्डर ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर बॉल थ्रो किया और तभी कनफ्युजन शुरु हो गई कि आउट कौन हुआ क्योंकि अश्विन ने आधी क्रीज़ क्रॉस नही की थी. तभी फैसला थर्ड अंपायर के हाथ में चला गया और  उन्होंने नीशम को आउट करार दिया. जिम्मी नीशम इसलिए इस रन आउट का शिकार हुए क्योंकि वो भले ही आधी क्रीज पार कर चुके थे लेकिन अश्विन नहीं पार किए थे, तो किस्मत खराब होने की वजह से नीशम को पैवेलियन की तरफ लौटना पड़ा. 

हालांकि दर्शक ने इस बात पर आपत्ति जताई क्योंकि उनका मानना था कि आउट अश्विन को होना चाहिए था, क्योंकि बॉलिंग एंड पर वो ही जाने वाले थे और अगर नीशम मैदान पर होते तो रन और भी ज्यादा बन सकते थे.

No comments:

Post a Comment