जब छोटी सी बात को लेकर दिनेश कार्तिक पर भड़क गए थे गांगुली, बीच मैदान पर कह दिया था- कौन है यह पागल - Newztezz

Breaking

Saturday, July 10, 2021

जब छोटी सी बात को लेकर दिनेश कार्तिक पर भड़क गए थे गांगुली, बीच मैदान पर कह दिया था- कौन है यह पागल


आज हम आपको सौरव गांगुली और दिनेश कार्तिक से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बता रहे हैं जिसको सुनकर आपको भी हंसी आ जाएगी। दरअसल, बात उस वक्त की हैं जब भारतीय क्रिकेट टीम में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बोलबाला था। तब दिनेश कार्तिक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की ही थी। वर्ष 2004 में कार्तिक नए-नए टीम में शामिल हुए थे। उनकी उम्र केवल 18-19 साल थी।

भागते-भागते सौरव गांगुली से टकरा गए कार्तिक

एक मैच के दौरान कार्तिक से हुई छोटी सी गलती ने गांगुली को गुस्सा दिला दिया। जिसके बाद दादा ने दिनेश कार्तिक को कुछ ऐसा कह दिया जिसे वे आज तक भुला नहीं पाए हैं। असल में हुआ कुछ यूं कि चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान कार्तिक सब्टीट्यूड के तौर पर अपने साथी खिलाड़ियों को मैदान पर पानी पिला रहे थे। क्योंकि उस मैच में उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। जब ब्रेक के दौरान वे पानी और ड्रिंक्स लेकर ग्राउंड पर पहुंचे तो ज्यादा घास होने के कारण भागते-भागते सौरव गांगुली से टकरा गए।

धक्का लगने के कारण गांगुली भी दो कदम आगे हो गए। गांगुली उस समय टीम के कप्तान थे और चूंकि कार्तिक टीम में नए आए थे इसलिए उनको ज्यादा जानते नहीं थे। धक्का लगने से वे गुस्सा हो गए और कहा कि- ‘ कहां से पकड़कर लाते हो ऐसे प्लेयर्स को ? कौन है ये पागल।

युवराज ने भी इसे याद करते हुए किया शेयर

इस किस्से को युवराज ने भी याद करते हुए ट्वीटर पर शेयर किया था और ट्विट में खूब सारी हंसने वाली इमोजी लगाते हुए लिखा- दरअसल, दादा ने यह शब्द बोले थे- कौन है रे ये पागल ? कहां से पकड़कर ले आते हैं। युवराज ने लिखा कि यह वाकया भारत और पाकिस्तान के मैच का है।

यह किस्सा खुद दिनेश कार्तिक ने बड़े ही मजाकिया लहजे में गौरव कपूर को एक क्रिकेट शॉ के दौरान सुनाया था और अपने शुरुआती दिनों को याद किया। आप ऊपर विडियो में यह देख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment